रिटायरमेंट के मौके पर युवराज सिंह ने कही ये बड़ी बात, जो करेगा प्रेरित

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद युवराज सिंह ने खोला अपनी कामयाबी का राज, बताया मूल मंत्र 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद युवराज सिंह ने खोला अपनी कामयाबी का राज, बताया मूल मंत्र

भारतीय क्रिकेट इतिहास में वैसे तो कई दिग्गज और अपने अनोखी प्रतिभा से सपूर्ण खिलाड़ी मिले। इन खिलाड़ियों ने अपने में मौजूद एक अलग तरह की प्रतिभा के दम पर ना केवल देश बल्कि विश्व के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में शुमार हुए जिसमें से एक हैं पंजाब से नाता रखने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह….

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद युवराज सिंह ने खोला अपनी कामयाबी का राज, बताया मूल मंत्र 1

सिक्सर किंग युवराज सिंह का क्रिकेट को बाय-बाय

सिक्सर किंग के नाम से अपनी पहचान बनाने वाले भारत के धाकड़ मध्यक्रम के बल्लेबाज रहे युवराज सिंह ने सोमवार को अपने इंटरनेशनल करियर को अलविदा कह दिया।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद युवराज सिंह ने खोला अपनी कामयाबी का राज, बताया मूल मंत्र 2

युवराज सिंह ने सोमवार को दोपहर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर अपने रिटायरमेंट की घोषणा की और उन तमाम फैंस का सपना तोड़ दिया जो एक बार फिर से युवी की आस लगाकर बैठे थे।

युवराज सिंह ने अपने करियर में कई बार लिखी भारत की जीत की इबारत

युवराज सिंह भारतीय क्रिकेट इतिहास का एक ऐसा नाम जिसने कई बार देश वासियों और टीम को सीना फुलाने का मौका मुहैया करवाया। जिनके कारनामों से देश के क्रिकेट फैंस का दिल गद-गद हुआ।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद युवराज सिंह ने खोला अपनी कामयाबी का राज, बताया मूल मंत्र 3

इस खिलाड़ी ने कई बार अपने अकेले दम पर भारतीय क्रिकेट टीम की जीत का इबारत लिखी। और अपने आपको भारतीय क्रिकेट के एक बेहतरीन फिनिशर के रूप में स्थापित किया। साथ ही कई बार से समय से ऐसा लड़े हैं कि इन्हें फाइटर मैन भी कहा जाता है।

कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी के बीच देश को विश्व कप खिताब की सौगात देने की इच्छा

एक वो दौर आया साल 2011 में युवी को कैंसर की जानलेवा बीमारी ने जकड़ लिया था लेकिन मन में देश वासियों को विश्वकप खिताब की सौगात देने की इच्छा थी जिसके आगे कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी भी फिकी नजर आने लगी।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद युवराज सिंह ने खोला अपनी कामयाबी का राज, बताया मूल मंत्र 4

जैसे-तैसे इस खतरनाक बीमारी का दर्द मन में लिए युवी ने देश वासियों को विश्व कप का खिताब जीताया और इसके कुछ दिन बाद युवराज सिंह की इस बीमारी का पता पूरे क्रिकेट जगत को चला।

युवी ने कहा, खुद पर विश्वास करना कभी नहीं किया बंद

कैंसर जैसी घातक बीमारी से बी युवराज सिंह ने पार पा लिया और इसके बाद फिर से टीम में वापसी करने में कामयाब रहे। तभी तो आज युवराज सिंह ने रिटायरमेंट की घोषणा करने के दौरान खुद पर विश्वास करने की बात कही।

युवी ने कहा कि क्रिकेट में “मैंने कुछ महान दोस्तों  को बनाया तो कुछ महान दोस्त नहीं बना सका। मैंने कभी खुद पर विश्वास करना बंद नहीं किया। हमेशा खुद पर विश्वास रखा।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts