टी10 टूर्नामेंट से पहले धोनी की एकेडमी पहुंचे युवराज सिंह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टी-10 टूर्नामेंट से पहले अभ्यास करने धोनी की एकेडमी में पहुंचे युवराज सिंह, देखें वीडियो 

टी-10 टूर्नामेंट से पहले अभ्यास करने धोनी की एकेडमी में पहुंचे युवराज सिंह, देखें वीडियो

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज और सिक्सर किंग्स युवराज सिंह ने इसी साल जून में क्रिकेट को अलविदा कर दिया था। उन्होंने दुनिया भर में होने वाले क्रिकेट लीग में खेलने की वजह से ऐसा किया था। बीसीसीआई की नियम के मुताबिक क्रिकेट से संन्यास के बाद ही खिलाड़ियों को दुनिया भर में होने वाली लीग में खेलने की अनुमति मिलेगी।

मराठा अरेबियंस के लिए खेलेंगे

युवराज सिंह

यूएई में होने वाले टी-10 लीग में युवराज सिंह मराठा अरेबियंस के लिए खेलते नजर आयेंगे। टूर्नामेंट के तीसरे सीजन के लिए वह आइकन खिलाड़ी के रूप से टीम से जुड़े हैं। इस लीग की शुरुआत 15 नवंबर से होने वाली है।

इसके लिए युवराज सिंह यूएई पहुँच गये हैं। उनकी टीम मराठा अरेबियंस का टूर्नामेंट के पहले ही मुकाबले में नॉर्दर्न वॉरियर्स से भिड़ेगी। उनकी टीम की कप्तानी ड्वेन ब्रावो का हाथों में है जबकि लसिथ मलिंगा भी इसी टीम में हैं।

युवराज सिंह अभ्यास करने धोनी एकेडमी पहुंचे

युवराज सिंह

टी-20 लीग के शुरू होने से पहले युवराज सिंह अभ्यास के लिए महेंद्र सिंह धोनी एकेडमी पहुंचे। पूर्व भारतीय कप्तान धोनी की एकेडमी दुबई में स्थित है। यहाँ वह बड़े-बड़े छक्के लगाते दिखे और इससे साफ़ है कि टी-10 लीग में उनका धमाल देखने को मिलने वाला है।

महेंद्र सिंह धोनी ने 2017 में अपनी पहली क्रिकेट एकेडमी दुबई में खोली थी। इसके लिए उन्होंने वहां की पेसिफिक स्पोर्ट्स क्लब के साथ पार्टनरशिप किया था। यहाँ कई नामी कोच खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देते हैं।

कई भारतीय खेल चुके हैं

Image result for zaheer khan t10 league

युवराज सिंह टी-10 लीग में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी नहीं हैं। उनसे पहले वीरेंद्र सहवाग, आरपी सिंह, जहीर खान, प्रवीण कुमार समेत कई खिलाड़ी खेल चुके हैं। इसमें अब सिक्सर किंग्स युवराज सिंह का भी जुड़ने वाला है।

टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने एक ओवर की सभी 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाये थे। वह ऐसा करने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं। इसी वजह से फैंस उन्हें देखने के लिए बेताब हैं।

देखें वीडियो:

https://twitter.com/Cricprabhu/status/1194495778649264128?s=20

Related posts