युवराज सिंह ने भारतीय टीम के चयनकर्ता पैनल को किया टारगेट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

चयनकर्ताओं से खफा युवराज सिंह ने पहली बार निकाला अपनी भड़ास कही ये बात 

चयनकर्ताओं से खफा युवराज सिंह ने पहली बार निकाला अपनी भड़ास कही ये बात

भारतीय क्रिकेट टीम मैदान में जिस तरह का प्रदर्शन कर रही है और इस प्रदर्शन के लिए जो खिलाड़ी मैदान में उतर रहे हैं उनको चुनने की जिम्मेदारी अखिल भारतीय चयन समिति को दी जाती है। जो कप्तान के साथ मिलकर तय करते हैं कि भारत की किस दौरे पर कौनसे 15 खिलाड़ी होंगे।

युवराज सिंह ने भारतीय टीम के चयनकर्ताओं को लिया आड़े हाथ

इस समय ये जिम्मेदारी एमएसके प्रसाद के नेतृत्व वाली चयन समिति को है जो पिछले करीब 3 साल से भारतीय टीम का हर दौरे पर चयन करने का काम कर रहे हैं।

चयनकर्ताओं से खफा युवराज सिंह ने पहली बार निकाला अपनी भड़ास कही ये बात 1

उनकी टीम में सरनदीप सिंह, जतिन परांजपे, गगन खोड़ा और देबांग गांधी भी शामिल है जो एमएसके प्रसाद की अनुवाही में टीम को चुनने में मदद कर रहे हैं। लेकिन वहीं युवराज सिंह ने इस चयन समिति को आड़े हाथ लिया है।

भारत के चयनकर्ता नहीं हैं आधुनिक समय के लिए सही

भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने चयन समिति को आधुनिक क्रिकेट के लिहाज से सही नहीं माना है। युवराज सिंह ने इसको लेकर कहा कि

चयनकर्ताओं से खफा युवराज सिंह ने पहली बार निकाला अपनी भड़ास कही ये बात 2

हमें निश्चित रूप से बेहतर चयनकर्ताओं की आवश्यकता है। चयनकर्ताओं का काम आसान नहीं है। जब भी वे 15 खिलाड़ियों का चयन करते हैं, तो बातचीत होगी कि अन्य 15 खिलाड़ी क्या होंगे। ये एक मुश्किल काम है लेकिन आधुनिक क्रिकेट के संदर्भ में उनकी सोच निशान तक नहीं है। ये मेरी राय है।”

हमें है बेहतर चयनकर्ताओं की जरूरत

युवराज सिंह ने इसके आगे कहा कि “मैं हमेशा खिलाड़ियों की रक्षा करने की कोशिश करता हूं और सकारात्मक रहने के पक्ष में हूं। अपने खिलाड़ियों और टीम में नकारात्मक बातें करने से आप वास्तविक रूप में नहीं दिखेंगे। चरित्र ही दिखाता है जब चीजें गलत हो रही हैं और आप खिलाड़ियों को प्रेरित करते हैं। बुरे समय में हर कोई बुरी बात करता है। हमें निश्चित रूप से बेहतर चयनकर्तताओं की जरूरत है।”

चयनकर्ताओं से खफा युवराज सिंह ने पहली बार निकाला अपनी भड़ास कही ये बात 3

ये पहली बार नहीं है जब युवराज सिंह ने चयनकर्ताओं को लपेटा है। पहले भी भारत का ये सिक्सर किंग कहे जाने वाला खिलाड़ी चयनकर्ताओं के काम को लेकर जमकर आलोचना कर चुका है।

Related posts