गौतम गंभीर के लिए युवराज सिंह ने लिखा ये भावुक संदेश,

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

गौतम गंभीर के लिए युवराज सिंह ने लिखा ये भावुक संदेश 

गौतम गंभीर के लिए युवराज सिंह ने लिखा ये भावुक संदेश

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. भारतीय टीम को टी-20 और वनडे विश्व कप में जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले इस खिलाड़ी ने टीम को कई और भी यादगार जीत दिलाई है. इस खिलाड़ी के संन्यास के बाद कई खिलाड़ी ने उनके लिए इमोशनल पोस्ट किए.

अपना आखिरी मुकाबला गौतम गंभीर ने 2016 में खेला था 

गौतम गंभीर के लिए युवराज सिंह ने लिखा ये भावुक संदेश 1

37 वर्षीय गंभीर ने 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी 20 में भारत का प्रतिनिधित्व किया है, इस खिलाड़ी ने अपना आखिरी मुकाबला 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. बता दें, गौतम गंभीर ने अपना आखिरी मुकाबला आंध्रा के खिलाफ अपने घरेलु मैदान फिरोजशाह कोटला में खेला. इस मैच में गौतम गंभीर ने शानदार शतक बनाया.

युवराज सिंह ने गंभीर के लिए कही ये बड़ी बात 

गौतम गंभीर के लिए युवराज सिंह ने लिखा ये भावुक संदेश 2

युवराज सिंह ने इन्स्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा, क्या शानदार खिलाड़ी है. अपने आखिरी मैच में शानदार शतक लगाना किसी के बस की बात नहीं होती है.इस आदमी ने भारत के दो विश्व कप के फाइनल में शानदार बल्लेबाजी करी थी.धन्यवाद गौतम गंभीर हमें ऐसी यादें देने के लिए. हमने साथ में कई यदागार पल बिताएं हैं. भारतीय टीम ने गौतम गंभीर के रूप में एक बेहतरीन सलामी बल्लेबाज पाया.

अपने क्रिकेट करियर का आखिरी मैच खेलने वाले गंभीर ने प्रथम श्रेणी में अपना 43वां शतक पूरा किया जो उनके करियर का आखिरी शतक भी है. उन्होंने 185 गेंदों की शतकीय पारी में 10 चौके लगाए. अब उन्होंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है. गंभीर जब मैच के तीसरे दिन आउट होकर बाहर जा रहे थे तो उनकी टीम ने उन्हें ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिया. विपक्षी टीम ने भी उन्हें बधाई दी थी.

आईपीएल में भी रहा है इस खिलाड़ी का शानदार रिकॉर्ड 

पहली बार 2007 में वर्ल्ड टी-20 कप और दूसरी बार आईसीसी 2011 वर्ल्ड कप के दौरान. वह आईपीएल में भी सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में भी शामिल रहे हैं. उन्होंने शाहरुख खान के सह स्वामित्व वाली कोलकाता नाइटराइडर्स को दो आईपीएल खिताब अपनी कप्तानी में जितवाए.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आपको हम जल्दी पहुंचा सके।

Related posts