युवराज सिंह की टीम के खिलाड़ी ने तोड़ा रिकी पोंटिग का 14 साल पुराना रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

युवराज सिंह की टीम के खिलाड़ी ने तोड़ा रिकी पोंटिग का 14 साल पुराना रिकॉर्ड, रच दिया इतिहास 

युवराज सिंह की टीम के खिलाड़ी ने तोड़ा रिकी पोंटिग का 14 साल पुराना रिकॉर्ड, रच दिया इतिहास

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग दुनिया के सबसे सफल कप्तानों की लिस्ट में शामिल हैं। उनके नाम अनगिनत रिकॉर्ड दर्ज हैं लेकिन अब जबकि वह क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं तो आए उनके रिकॉर्ड्स को नए-नए खिलाड़ी तोड़ रहे हैं। इसी क्रम में कनाडा के रविंद्रपाल सिंह ने उनका 14 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ इतिहास रच दिया है।

14 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ रविंद्रपाल ने रचा इतिहास

रविंद्रपाल सिंह

कनाडा के रविन्द्रपाल सिंह ने रविवार को टी20 क्रिकेट में डेब्यू पर एक बल्लेबाज द्वारा सबसे अधिक स्कोर दर्ज करके इतिहास रच दिया। यह रिकॉर्ड रविंद्रपाल से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और कप्तान रिकी पोंटिंग के नाम दर्ज था और यह रिकॉर्ड पिछले 14 से अधिक सालों से बरकरार था। रविंद्रपाल टी 20 अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण कर शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी बने। उन्होंने 48 गेंदों में 101 रन बनाए जिसमें छह चौके और 10 छक्के शामिल हैं।

रिकी पोंटिंग ने 17 फरवरी, 2005 को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करते हुए नाबाद 98 रन बना रिकॉर्ड बनाया था। उनके बाद ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर (89), कनाडा के हीरालाल पटेल (88) और कुवैत के अदनान आइडर्स (79) हैं।

युवराज की टीम से खेल चुका है ये बल्लेबाज़

युवराज सिंह की टीम के खिलाड़ी ने तोड़ा रिकी पोंटिग का 14 साल पुराना रिकॉर्ड, रच दिया इतिहास 1

रिकी पोंटिंग के इस रिकॉर्ड को तोड़ने से पहले रविन्द्रपाल सिंह ने ग्लोबल टी20 कनाडा लीग में युवराज सिंह की अगुवाई वाली टोरंटो नेशनल टीम का हिस्सा रहे थे लेकिन सात पारियों में वह केवल 54 रन बना सके।

आपको बता दें, कनाडा के बल्लेबाज ने केमैन आइलैंड्स के खिलाफ यह स्कोर बनाया। जिन्होंने बरमूडा में सैंडिस पैरिश में आईसीसी टी 20 विश्व कप पुरुषों के क्वालीफायर के पहले मैच में एक टीम के रूप में अपनी टी 20I शुरुआत की। कनाडा ने 2014 के बाद अपना पहला T20I खेला।

30 वर्षीय ने अपनी टीम को पहले बल्लेबाजी करने में 196 का लक्ष्य देने में  की। जवाब में, केमैन आइलैंड्स 20 ओवर में 7 विकेट पर 112 रन ही बना सकी और मैच को 84 रनों के बड़े अंतर से गंवा दिया।

Related posts