युजवेंद्र चहल ने दी सबको चुनौती किसी भी पिच के लिए कस रखी है कमर विकेट लेने को

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

 युजवेंद्र चहल ने कहा फर्क नहीं पड़ता किसकी मददगार है विकेट 

 युजवेंद्र चहल ने कहा फर्क नहीं पड़ता किसकी मददगार है विकेट

2019 विश्व कप का आगाज इंग्लैंड और वेल्स कि धरती पर हो चुका है. इस बार का टूर्नामेंट राउंड रॉबिन फॉर्मेट पर खेला जाएगा. दस टीमों ने हिस्सा लिया है. कई टीमें अपने पहले मैच खेल चुकी है. भारत को खेलना अभी बाकी है. 14 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान पर इसका फाइनल खेला जाएगा. भारतीय टीम बुधवार को अपना पहला मैच खेलने को तैयार है. मैच से पहले  युजवेंद्र चहल ने यह कहकर सबको दे दी है चुनौती.

क्या कहा है  युजवेंद्र चहल ने

युजवेंद्र चहल

 

 युजवेंद्र चहल ने उन सबको जवाब दिया है, जिनको लगता है की इस बार इंग्लैंड की पिच स्पिनर्स का साथ नहीं दे रही. इस बार इंग्लैंड की पिच तेज़ गेंदबाजों के लिए सही है. इसके बाद भी भारत स्पिनर्स के साथ क्यों उतरना चाहती है.

इसका जवाब देते हुए चहल ने कहा कि उनको कोई फर्क नहीं पड़ता की पिच किसका साथ देगी गेंदबाज का या बल्लेबाज का उनको अपने खेल पर विशवास है यही काफी है.

उनको लगता है अगर गेंदबाज अपनी क्षमता का इस्तेमाल करे तो स्पिनर को को स्पिन वाली पिच की जरुरत नहीं पड़ेगी वो थोड़ी बाउंस पिच पर भी विकेट झटक सकते है, और बल्लेबाज का साथ देने वाली पिच पर भी विकेट निकलने मे कामयाब रहेंगे. इन सबसे जरुरी है खुद की काबिलियत पर विश्वास करना.

 भारतीय स्पिनर्स कुलदीप और युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन

युजवेंद्र चहल

दोनों ही गेंदबाजों ने क्रिकेट मे अपना सफ़र आईपीएल से शुरू किया. बात अगर युजवेंद्र चहल की हो तो उनका इस वर्ष का आईपीएल प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा. कुलदीप और चहल की  जोड़ी ने पिछले एक साल मे 77 विकेट झटके है.

2017 के चैंपियंस ट्राफी के बाद जडेजा और अश्विन की जगह ली. चहल और कुलदीप की जोड़ी स्पिनर्स जोड़ी मे भारतीय टीम के लिए सफल जोड़ी साबित हुई है. दोनों के सहयोग से भारत ने कई मैच जीते है.

युजवेंद्र चहल की सबसे बड़ी हमेशा से ही उनका निडर होकर गेंदबाजी करना रहा हैं और अपनी इसी ताकत के चलते वह डेविड वार्नर और आंद्रे रसल जैसे बल्लेबाजो को परेशान भी कर पाते हैं

5 जून से दिखेगा दोनों का कमाल

युजवेंद्र चहल

अभी तक काफी हद तक सभी टीमें अपना पहला मैच खेल चुकी है. भारत अपना पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साउथेम्प्टन मे खेलेगी. इसके लिए टीम ने नेट पर काफी पसीना बहाया है. 16 जून को अपने चिर प्रतिद्यंदी पाकिस्तान से भिड़ेगा.

 

Related posts