युजवेन्द्र चहल और जसप्रीत बुमराह की है इस खास रिकॉर्ड पर नजर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में जसप्रीत बुमराह और युजवेन्द्र चहल के बीच होगी ये जबरदस्त जंग 

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में जसप्रीत बुमराह और युजवेन्द्र चहल के बीच होगी ये जबरदस्त जंग

भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2019 की अपार सफलता के बाद अब साल 2020 में अपने पहले मैच में उतरने की तैयारी कर ली है। जिसका आगाज रविवार यानि आज से होने जा रहा है। गुवाहाटी के बरसापाडा स्टेडियम में होने वाले भारत और श्रीलंका के बीच पहले टी20 मैच को लेकर फैंस को बड़ा ही इंतजार है।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में जसप्रीत बुमराह और चहल में खास प्रतिस्पर्धा

पिछले साल जबरदस्त प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम से इस साल भी अच्छे आगाज की उम्मीदें की जा रही हैं। भारतीय टीम में इस सीरीज के साथ ही कुछ खिलाड़ी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं जिसमें जसप्रीत बुमराह और शिखर धवन जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में जसप्रीत बुमराह और युजवेन्द्र चहल के बीच होगी ये जबरदस्त जंग 1

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच के साथ ही सीरीज में भी भारतीय टीम को आसानी से दावेदार बताया जा रहा है इसी बीच चोट के कारण लंबे समय के बाद वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह इस मैच और इस सीरीज में युजवेन्द्र चहल के साथ खास प्रतिस्पर्धा में रहेंगे।

चहल-बुमराह करेंगे आर अश्विन के 52 विकेट के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने की कोशिश

भारतीय टीम के लिए इस सीरीज में तो युजवेन्द्र चहल और जसप्रीत बुमराह दोनों ही टीम का हिस्सा हैं। जिनके बीच भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करने के लिए गुवाहाटी टी20 के साथ ही पूरी सीरीज में विकेट लेने की खास होड़ दिखेगी

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में जसप्रीत बुमराह और युजवेन्द्र चहल के बीच होगी ये जबरदस्त जंग 2

जी हां चोट के कारण लंबे समय से दूर रहे जसप्रीत बुमराह ने अब तक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 51 विकेट झटके हैं तो वहीं युजवेन्द्र चहल ने पिछली ही सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 विकेट के रिकॉर्ड की बराबरी कर चुके हैं। जो 52-52 विकेट के साथ भारत के लिए टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

बुमराह ले चुके हैं 51 विकेट तो चहल खड़े हैं अश्विन की बराबरी पर

लेकिन जसप्रीत बुमराह के आने के बाद अब आर अश्विन के रिकॉर्ड का तो टूटना तय है लेकिन जसप्रीत बुमराह की प्रतिस्पर्धा युजवेन्द्र चहल से होगी। ये दोनों ही भारतीय गेंदबाज आर अश्विन को सबसे पहले पीछे करने की कोशिश करेंगे। ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ पहला मैच और सीरीज तो बुमराह-चहल के बीच बेहतरीन रेस की गवाह बन सकती है।

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में जसप्रीत बुमराह और युजवेन्द्र चहल के बीच होगी ये जबरदस्त जंग 3

वैसे देखा जाए तो युजवेन्द्र चहल और जसप्रीत बुमराह दोनों ही भारतीय टीम के सबसे बड़े विकेट टेकिंग गेंदबाज साबित होते आ रहे हैं। जहां बुमराह अश्विन को पीछे करने से 2 विकेट की दूरी पर हैं तो वहीं चहल 1 विकेट से अश्विन को पीछे करने से दूर हैं।

Related posts