युजवेंद्र चहल बने इस बैंक के ब्रांड एम्बेसडर, पहली बार दिखे प्रोफेशनल लुक में 1

युजवेंद्र चहल भारतीय टीम के एक शानदार स्पिनर गेंदबाज बन चुके हैं. बीते रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उन्होंने अपने वनडे करियर के 50 विकेट पूरे किए. चहल ने पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ को बोल्ड कर अपने 50 विकेट पूरे किए थे. चहल ने ये उपलब्धि सिर्फ 30 मैचों में ही हासिल की है.

सबसे कम मैच में 50 विकेट लेने वाले स्पिनर्स की लिस्ट में चहल 7वें नंबर पर हैं. नंबर एक पर श्रीलंका के अजंता मेंडिस हैं, जिन्होंने 19 मैचों में ये कारनामा किया था.

चहल बने इस बैंक के ब्रैंड एम्बेसडर 

युजवेंद्र चहल ओसीबी यानि ओरिएण्टल बैंक ऑफ़ कॉमर्स के ब्रैंड एम्बेसडर बने हैं. चहल ने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो पोस्ट की, जिसमें वह डेबिट कार्ड से संबंधित एक एड में दिख रहे हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार खेले थे चहल 

युजवेंद्र चहल पहली बार पाकिस्तान टीम के खिलाफ एशिया कप खेले. अपने इस अनुभव के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा था कि

‘क्रिकेटरों की भी एक लंबी सूची होती है, जिसमें वे पाकिस्तान से खेलना चाहते हैं, लेकिन जब हम उनके खिलाफ खेलते हैं तो ऐसा नहीं लगता कि हम पाकिस्तान के खिलाफ खेल रहे हैं. ऐसा लगता है कि यह हमारी अपनी टीम है.’

युजवेंद्र चहल बने इस बैंक के ब्रांड एम्बेसडर, पहली बार दिखे प्रोफेशनल लुक में 2

चहल वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय स्पिन गेंदबाज हैं. इस मामले में उनके साथी स्पिन गेंदबाज चाइनामैन कुलदीप यादव नंबर एक पर मौजूद हैं. तीसरे नंबर अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा का नाम शामिल है.

सीमित ओवरों में चहल और कुलदीप  की स्पिन जोड़ी भारतीय टीम की ओर से शानदार प्रदर्शन कर रही है. इन दोनों गेंदबाजों ने काफी प्रभावित किया है.

युजवेंद्र चहल भारतीय टीम की ओर से 26 टी-20 मैच भी खले चुके हैं. जिसमें उन्होंने 7.85 की इकॉनमी से 42 विकेट लिए. चहल ने वनडे में 2016 में ज़िम्बाम्वे के खिलाफ डेब्यू किया था. जबकि इसी दौरान उन्होंने ज़िम्बाम्वे के खिलाफ टी-20 में भी डेब्यू किया था.

Leave a comment