भारतीय टीम के साथ टी20 विश्व कप में नहीं चुने जाने पर युजवेन्द्र चहल ने तोड़ी चुप्पी, टीम से बाहर किए जाने पर कही ये बात 1

भारतीय क्रिकेट टीम के साथ पिछले कुछ सालों में  कई खिलाड़ी ऐसे रहे जो लगातार टीम के साथ रहे। इन खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के लिए लगातार टी20 फॉर्मेट में खेलने में सफलता हासिल भी की और लगातार अच्छा प्रदर्शन भी करते रहे। इन खिलाड़ियों में एक नाम युजवेन्द्र चहल का भी रहा।

युजवेन्द्र चहल को नहीं मिली थी टी20 विश्व कप में जगह

युजवेन्द्र चहल ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से भारत की टी20 फॉर्मेट की टीम में खास जगह बना ली थी। ऐसे में उनका यूएई में खेले गए टी20 विश्व कप की टीम में चुना जाना तय माना जा रहा था, लेकिन आखिर में उन्हें भारत की स्क्वॉड में जगह नहीं मिल सकी।

भारतीय टीम के साथ टी20 विश्व कप में नहीं चुने जाने पर युजवेन्द्र चहल ने तोड़ी चुप्पी, टीम से बाहर किए जाने पर कही ये बात 2

टी20 विश्व कप को लेकर खुद चहल को भी भरोसा था कि लगातार टीम के साथ रहने के कारण उन्हें जरूर मौका मिलेगा। लेकिन उनकी जगह पर युवा स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर को तरजीह दी गई।

युजवेन्द्र चहल ने जगह नहीं मिलने को लेकर तोड़ी चुप्पी

भारतीय टीम ने चहल को टी20 विश्व कप में मौका नहीं दिया, लेकिन आखिरकार एक बार फिर से चहल की टीम इंडिया में वापसी हो गई है, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने को लेकर तैयार हैं, लेकिन चहल ने टी20 विश्वकप में ना खेल पाने को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

भारतीय टीम के साथ टी20 विश्व कप में नहीं चुने जाने पर युजवेन्द्र चहल ने तोड़ी चुप्पी, टीम से बाहर किए जाने पर कही ये बात 3

युजवेन्द्र चहल ने टी20 विश्व कप में नहीं चुने जाने को लेकर बात की जिसमें उन्होंने बताया कि उन्हें टीम में नहीं चुने जाने पर काफी बुरा लगा था, उन्होंने 2-3 दिन किसी से बात नहीं की, लेकिन इसके बाद अपने कोच के पास गया और उनसे बात की।

बुरा लगा था, लेकिन परिवार और कोच का मिला साथ

चहल ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा कि

“मुझे चार साल में बाहर नहीं किया गया था और फिर मुझे इस तरह के एक मार्की इवेंट के लिए छोड़ दिया गया था। मुझे वाकई बहुत बुरा लगा। मैं दो-तीन दिनों तक काफी परेशान था, लेकिन तब मुझे पता था कि आईपीएल का दूसरा चरण अभी नजदीक है। मैं वापस अपने कोचों के पास गया और उनसे काफी बात की।”

भारतीय टीम के साथ टी20 विश्व कप में नहीं चुने जाने पर युजवेन्द्र चहल ने तोड़ी चुप्पी, टीम से बाहर किए जाने पर कही ये बात 4

भारत के इस रिस्ट स्पिन गेंदबाज ने आगे बताया कि उन्हें उस दौरान अपने परिवार का साथ मिला। उन्होंने कहा

“मेरी पत्नी और परिवार मुझे लगातार प्रोत्साहित कर रहे थे। मेरे फैन्स लगातार मोटिवेशनल पोस्ट डालते रहे। इसने मुझे उत्साहित किया। मैंने अपनी ताकत का समर्थन करने और अपने भ्रम को दूर करने का फैसला किया। मैं ज्यादा देर तक नाराज नहीं हो सकता था, क्योंकि इससे मेरे आईपीएल फॉर्म पर असर पड़ता।”