रविचंद्रन अश्विन के बराबर पहुंचे युजवेंद्र चहल, अगले मैच में पीछे छोड़ने का होगा मौका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रविचंद्रन अश्विन के बराबर पहुंचे युजवेंद्र चहल, अगले मैच में पीछे छोड़ने का होगा मौका 

रविचंद्रन अश्विन के बराबर पहुंचे युजवेंद्र चहल, अगले मैच में पीछे छोड़ने का होगा मौका

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल की। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मैच में भारत ने विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज को कोई मौका नहीं दिया और 6 विकेट से हराने के साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

भारत के बल्लेबाजों की पहले टी20 में बल्ले-बल्ले

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए इस पहले टी20 मैच में भारतीय टीम की जीत में कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल नायक रहे। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने वेस्टइंडीज के द्वारा सेट किए 208 रनों के लक्ष्य को भी आसानी से हासिल कर लिया।

रविचंद्रन अश्विन के बराबर पहुंचे युजवेंद्र चहल, अगले मैच में पीछे छोड़ने का होगा मौका 1

भारत-वेस्टइंडीज का पहला टी20 मैच पूरी तरह से बल्लेबाजों के नाम रहा। जहां एक टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 से ज्यादा का स्कोर खड़ा किया तो वहीं दूसरी पारी में खेलने वाली टीम ने इस बड़े लक्ष्य को प्राप्त कर लिया।

युजवेंद्र चहल ने किया ये बड़ा कमाल

ऐसे में इस मैच में बल्लेबाजों की बल्ले-बल्ले रही तो चर्चा का केन्द्र भी बल्लेबाज ही रहे। लेकिन विराट कोहली, केएल राहुल जैसे बल्लेबाजों की दमदार पारियों के साथ ही भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने भी खास कामयाबी हासिल की।

रविचंद्रन अश्विन के बराबर पहुंचे युजवेंद्र चहल, अगले मैच में पीछे छोड़ने का होगा मौका 2

भारत के रिस्ट स्पिन गेंदबाज युववेन्द्र चहल ने इस हाई स्कोरिंग मुकाबले में वेस्टइंडीज के 2 बल्लेबाजों को आउट किया। चहल ने अपने 2 विकेट की एवज में 4 ओवर में 36 रन जरूर दिए लेकिन इन 2 विकेट से वो भारत के लिए टी20 क्रिकेट में एक बड़े गेंदबाज की बराबरी करने में सफल रहे।

टी20आई क्रिकेट में अश्विन की बराबरी पर

भारत के लिए 52-52 विकेट के साथ अश्विन-चहल बराबर

जी हां… युजवेंद्र चहल ने विंडीज के खिलाफ 2 विकेट लेने के साथ ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में आर अश्विन के 52 विकेट की बराबरी कर ली है और अब उन्हें पीछे करने से केवल 1 विकेट ही दूर हैं। जहां आर अश्विन ने 52 विकेट हासिल करने में 46 मैचों खेले तो वहीं चहल ने यहां तक पहुंचने में केवल 35 मैच खेले हैं।

रविचंद्रन अश्विन के बराबर पहुंचे युजवेंद्र चहल, अगले मैच में पीछे छोड़ने का होगा मौका 3

इसके साथ ही अब युजवेन्द्र चहल संयुक्त रूप से भारत के लिए इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अश्विन की बराबरी पर खड़े हैं लेकिन अब एक और विकेट चहल को भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बना देगा।

Related posts