टी 20 में 50 विकेट लेने वाले चहल बन जाएंगे तीसरे गेंदबाज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsBAN: नागपुर टी 20 मैच में युजवेंद्र चहल 1 विकेट लेते ही ऐसा करने वाले बन जाएंगे तीसरे गेंदबाज 

INDvsBAN: नागपुर टी 20 मैच में युजवेंद्र चहल 1 विकेट लेते ही ऐसा करने वाले बन जाएंगे तीसरे गेंदबाज

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टी 20 सीरीज खेली जा रही है. दोनों टीमों ने 1-1 मैच जीतकर सीरीज को बराबर कर रखा है. सीरीज का तीसरा मैच 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाने वाला है. इस मैच में टीम इंडिया के सीनियर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल एक विकेट लेते ही एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे.

INDvsBAN: नागपुर टी 20 मैच में युजवेंद्र चहल 1 विकेट लेते ही ऐसा करने वाले बन जाएंगे तीसरे गेंदबाज 1

टी 20 में 50 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज

टी 20

टी 20 फॉर्मेट के आने के बाद से क्रिकेट में काफी रफ्तार आ गई है. एक तरफ जहां बल्लेबाज कम गेंदों में बड़े-बड़े शॉर्ट्स खेलकर अधिक से अधिक रन और गेंदबाज जल्दी से जल्दी विकेट चटकाने की कोशिश करते हैं.

टीम इंडिया के सीनियर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल एक खास रिकॉर्ड की ओर आगे बढ़ रहे हैं. असल में दूसरे टी 20 मैच में चहल ने 2 विकेट्स झटके थे और इस फॉर्मेट में उनके कुल 49 विकेट्स हो गए. अब तीसरे मैच में अगर चहल एक विकेट भी अपने नाम कर लेते हैं तो वह टी 20 फॉर्मेट में भारत के लिए 50 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन जाएंगे.

बुमराह-अश्विन के नाम हैं 50 विकेट्स

बुमराह अश्विन

युजवेंद्र चहल तीसरे गेंदबाज बनेंगे जिन्होंने भारत के लिए विकेट्स लेंगे. चहल के अलावा टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के नाम है. अश्विन ने अब तक खेली गई 46 टी 20 पारियों में 52 विकेट्स अपने नाम किए हैं. वहीं जसप्रीत बुमराह ने 42 पारियों में 51 विकेट्स अपने नाम किए हैं.

आपको बता दें, चहल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी 20 सीरीज में बाहर रखा गया था लेकिन इस गेंदबाज ने वापस आते ही अपनी काबीलियत साबित कर दी.

तीसरा टी 20 मैच होगा बेहद रोमांचक

भारतीय टीम

मौजूदा सीरीज के पहले टी 20 मैच में बांग्लादेश की टीम ने शानदार प्रदर्शन कर 7 विकेट्स से हरा दिया. इसके बाद दूसरे मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिला दी. इसके बाद दोनों ही टीमों का स्कोर 1-1 हो गया है.

अब सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाना है. ये मैच बेहद रोमांचक होगा क्योंकि दोनों ही टीमें इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने की कोशिश करेंगी.

Related posts