युजवेंद्र चहल ने कहा, वनडे सीरीज की हार टीम के लिए चिंता का विषय नहीं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

युजवेंद्र चहल ने कहा, वनडे सीरीज की हार टीम के लिए चिंता का विषय नहीं 

युजवेंद्र चहल ने कहा, वनडे सीरीज की हार टीम के लिए चिंता का विषय नहीं

न्यूजीलैंड ने वनडे सीरीज में भारत का क्लीन स्वीप कर दिया है। सीरीज के तीसरे मैच को मेजबान टीम ने 5 विकेट से अपने नाम कर लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 296 रन बनाए। कीवी टीम ने 17 गेंद बाकि रहते मैच को 5 विकेट से अपने नाम कर लिया। सीरीज के पहले मैच को उन्होंने 4 विकेट से जीता था वहीं दूसरे मैच में 22 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

युजवेंद्र चहल ने दी प्रतिक्रिया

युजवेंद्र चहल ने कहा, वनडे सीरीज की हार टीम के लिए चिंता का विषय नहीं 1

भारतीय टीम के हार के बाद टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने मीडिया से बात की। उनका कहना है कि पिछले 4-5 सालों में यह टीम की चौथी या पांचवीं सीरीज हार ही है। इसी बार से वह हार को लेकर इतने चिंतित नहीं हैं। उन्होंने कहा

“यदि आप देखते हैं कि यह पिछले 4-5 वर्षों में सिर्फ चौथी या पांचवीं सीरीज का नुकसान है। दूसरी टीम भी यहां खेलने के लिए है। आप हर मैच नहीं जीत सकते। हमने एक सीरीज जीती है और दूसरे को हारा है। इसलिए यह कुछ ज्यादा गंभीर नहीं है।”

सलामी बल्लेबाजों का बचाव किया

युजवेंद्र चहल ने कहा, वनडे सीरीज की हार टीम के लिए चिंता का विषय नहीं 2

भारतीय टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल इसी सीरीज में वनडे डेब्यू किया था। पहले मैच में दोनों ने अर्धशतकीय साझेदारी बनाई थी लेकिन इसके अलावा उनकी जोड़ी नहीं चली। युजवेंद्र चहल ने इस दोनों बल्लेबाजों का बचाव भी किया। उन्होंने आगे बात करते हुए कहा

“पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल टीम में आए, इसलिए युवाओं को भारत के बाहर खेलने को मिला। न्यूजीलैंड में खेलना आसान नहीं है। लेकिन कुल मिलाकर अगर हम देखें तो यह सिर्फ एक एकदिवसीय सीरीज है। हमने पहली बार टी 20 सीरीज 5-0 से जीती, यह हमारे लिए भी सकारात्मक है।”

21 फरवरी से टेस्ट सीरीज

युजवेंद्र चहल ने कहा, वनडे सीरीज की हार टीम के लिए चिंता का विषय नहीं 3

न्यूजीलैंड और भारत के बीच 21 फरवरी से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। भारतीय टीम को 2014 के न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज में 1-0 से हार का सामना करना पड़ा था। वनडे सीरीज में जीत के साथ कीवी टीम का आत्मविश्वास काफी ऊपर है।

टेस्ट सीरीज के लिए टीम में ट्रेंट बोल्ट की भी वापसी हो जाएगी। यह भारतीय टीम के लिए बड़ी चुनौती होने वाली है। 2018 में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज हार के बाद से भारत ने कोई टेस्ट सीरीज नहीं हारा है।

Related posts