भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने नौ मार्च से तीन अप्रैल के बीच होने वाले टी-20 विश्वकप में भारत को खिताब का प्रबल दावेदार बताया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और मनीग्राम के बीच प्रायोजन करार के लिए सोमवार को एक कार्यक्रम में शामिल हुए जहीर ने कहा कि भारत अपनी मेजबानी में होने वाले टी-20 विश्वकप का प्रबल दावेदार हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि टीम विश्वकप में फतह हासिल करेगी।

भारत को घरेलू दर्शकों के सामने खेलने का फायदा मिलेगा। लेकिन साथ ही टीम पर दबाव भी रहेगा। उन्होंने कहा कि विश्व कप में खेलना बेहद खास होता है। 2011 विश्वकप में घरेलू दर्शकों के सामने खेलना और विजेता बनना वास्तव में विशेष था।

2011 विश्वकप के नौ मैचों में 21 विकेट लेने वाले 37 वर्षीय जहीर ने कहा कि टी-20 क्रिकेट में काफी बदलाव आ गए हैं। जिससे खेल में रोमांच बढ़ गया है। इन दिनों बल्लेबाज कुछ नया करने की कोशिश करते हैं। टी-20 में शुरू के पंद्रह और आखिरी के पांच ओवर ही ज्यादा रोमांच पैदा करते हैं।

इसे लेकर दर्शक खासे उत्साहित रहते हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि टीम इंडिया को घरेलू परिस्थितियों का पूरा फायदा मिलेगा। कार्यक्रम में आईसीसी ने मनीग्राम के साथ अपने पांच साल के करार को आठ साल और बढाने के समझौते पर भी हस्ताक्षर किए।

आईसीसी और मनीग्राम के बीच 2011 से 2015 के बीच पांच वर्ष के लिए करार हुआ था, जिसे आठ साल के लिए और बढा दिया गया हैं। इस समझौते के मुताबिक मनीग्राम अब 2023 तक आईसीसी का प्रायोजक रहेगा।



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    रेसलमेनिया को लेकर बड़ी जानकारी हुई लीक, कुछ इस तरह का का होगा शो

    रेसलमेनिया WWE का सबसे बड़ा इवेंट माना जाता है. इस इवेंट की वजह से ही पूरे विश्व में WWE की अलग पहंचान बनी हुई...

    विवियन रिचर्ड्स को इस खिलाड़ी के कप्तानी में खेलने की है ख्वाहिश

    भारतीय टीम के दिग्गज कप्तान विराट कोहली ने अपने असाधारण प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में खास मुकाम हासिल कर लिया है....

    दिनेश कार्तिक ने सनराइजर्स से मिली हार का जिम्मेदार सीधे तौर पर इन दो...

    आईपीएल में आज हैदराबाद का सामना केकेआर से हुआ. केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने आज टॉस जीता. उन्होने गेंदबाज़ी करना का फैसला किया....

    मैच जीतने के बाद कप्तान केन विलियमसन ने धवन या भुवनेश्वर को नहीं, बल्कि...

    कोलकाता के इडेन गार्डन्स पर सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच आईपीएल के 11 वें सीजन का दूसरा क्वालीफायर मैच खेला गया. जिसमें...

    इन पांच कारणों की वजह से केकेआर का तीसरी बार चैंपियन बनने का टूटा...

    आईपीएल में आज केकेआर का सामना हैदराबाद से हुआ. इस मैच में जहाँ एक समय पर अच्छी स्थिति में दिख रही कोलकाता टीम को...