गीले मैदान की वजह से रद्द हुआ मैच तो निराश हुए जहीर खान ने कहा, जिंदगी में ऐसा नहीं देखा...... 1

गुवाहाटी में रविवार को भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी-20 इंटरनेशनल मैच बारिश के कारण बिना गेंद फेंके रद्द कर दिया गया, जिससे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी का इंतजार भी बढ़ गया. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन खेल शुरू होने से कुछ देर पहले तेज बारिश शुरू गई.

ग्राउंड स्टॉफ से नाराज दिखे जहीर खान 

गीले मैदान की वजह से रद्द हुआ मैच तो निराश हुए जहीर खान ने कहा, जिंदगी में ऐसा नहीं देखा...... 2

बारिश थमने के बाद पिच पर कुछ गीले स्थान बन गए जिन्हें सुखाने के लिए हेयर ड्रायर सहित विभिन्न उपकरणों का उपयोग किया गया. अंपायरों ने स्थानीय समयानुसार नौ बजकर 30 मिनट में आखिरी बार निरीक्षण करने के बाद मैच रद्द करने का फैसला किया जिससे बारिश के बावजूद बड़ी संख्या में स्टेडियम में मौजूद दर्शक निराश हो गए. दर्शकों की इसी निराशा को देखते हुए पूर्व भारतीय दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान ने स्टेडियम के ग्राउंड स्टॉफ को इसका जिम्मेदार ठहराया है.

क्रिकबज से बात करते हुए, पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा

मुंबई इंडियंस

गीले मैदान की वजह से रद्द हुआ मैच तो निराश हुए जहीर खान ने कहा, जिंदगी में ऐसा नहीं देखा...... 3

“जब विकेट पर पानी होता है जो वास्तव में वह खेल की गतिशीलता को बदल देता है. स्टेडियम में उपस्थित सभी लोग हैरान थे क्योंकि किसी को ये नहीं समझ आ रहा था कि कवर्स के मैदान में होने के बावजूद पानी पिच  पर अथवा मैदान में कैसे भर गया था. ऐसा होते हुए मैंने अपनी पूरी जिंदगी में नहीं देखा है.”

भारत ने टॉस जीतकर किया था गेंदबाजी का फैसला

गीले मैदान की वजह से रद्द हुआ मैच तो निराश हुए जहीर खान ने कहा, जिंदगी में ऐसा नहीं देखा...... 4

कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करके अपने इरादे जता दिए थे. भारत लक्ष्य का पीछा करने में हमेशा बेहतर परिणाम हासिल करता रहा है. उन्होंने टॉस के समय कहा था कि पिछले मैचों के परिणाम को देखते हुए पहले बल्लेबाजी करना दूसरी प्राथमिकता बन गई है.

बुमराह को किया था टीम में शामिल

चोटिल होने के कारण पिछले कुछ महीनों से बाहर चल रहे बुमराह को भारत ने अंतिम एकादश में रखा था. इस तेज गेंदबाज का यह वेस्टइंडीज के खिलाफ किंग्सटन में टेस्ट मैच के बाद पहला प्रतिस्पर्धी मैच होता लेकिन उनका इंतजार अब मंगलवार तक बढ़ गया है जब ये दोनों टीमें इंदौर में दूसरा टी-20 मैच खेलने के लिए उतरेंगी.