दूसरे वनडे से कुलदीप यादव को बाहर करने पर भड़के जहीर खान, विराट को लगाई फटकार 1

भारतीय प्रतिभाशाली चाईनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में नहीं खिलाया गया है. भारत के पूर्व दिग्गज गेंदबाज को कुलदीप यादव का ना खिलाना रास नहीं आया. जहीर का मानना है कि ऐसा करने से कुलदीप यादव के आत्मविश्वास को ठेस पहुंचेगी. दरअसल क्रिकबज के एक टॉक शो के दौरान जहीर खान ने यह बात कही.

कुलदीप यादव के आत्मविश्वास को पहुंचेगी ठेस

दूसरे वनडे से कुलदीप यादव को बाहर करने पर भड़के जहीर खान, विराट को लगाई फटकार 2

जहीर खान ने कहा,

“कुलदीप यादव एक शानदार गेंदबाज हैं. यदि किसी गेंदबाज का एक मैच ख़राब जाता है तो आप उसे दुसरे मैच से बाहर नही कर सकते हो. वो महंगे जरूर साबित हुए, लेकिन उन्होंने 3 विकेट भी लिए. ऐसे में अगर आप कुलदीप को टीम से बाहर कर दोगे तो उनका आत्मविश्वास गिर जायेगा.”

कुलदीप यादव साबित हुए थे महंगे

दूसरे वनडे से कुलदीप यादव को बाहर करने पर भड़के जहीर खान, विराट को लगाई फटकार 3

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में कुलदीप यादव बहुत महंगे साबित हुए थे. उन्होंने अपने कोटे के 10 ओवरों में 8.4 की महंगी इकॉनमी से 84 रन खर्चे थे. इसके कारण ही उन्हें आज दुसरे वनडे में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली. हालाँकि उन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम तथा टॉम ब्लंडल को पवेलियन का रास्ता दिखा 2 बड़े विकेट अपने नाम किए थे.

भारतीय टीम ने फील्डिंग में किया सुधार

भारत

न्यूजीलैंड और भारत के बीच तीन वन-डे मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज ऑकलैंड के ईडेन पार्क मैदान में खेला जा रहा है. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में कमियां रही थी, लेकिन आज यहां खेले जा रहे दूसरे वन-डे मैच में भारतीय टीम पिछली हार से सीख लेकर आई है. भारतीय टीम ने अभी तक शानदार फील्डिंग का मुजाहरा पेश किया है.

आपको बता दें कि भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. विराट ने आज की प्लेइंग 11 में दो बदलाव किए हैं. जिसमें एक कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल हैं तथा दुसरे मोहम्मद शमी की जगह नवदीप सैनी हैं.

चहल ने चटकाए तीन विकेट

दूसरे वनडे से कुलदीप यादव को बाहर करने पर भड़के जहीर खान, विराट को लगाई फटकार 4

युजवेंद्र चहल ने भारत को आठवीं सफलता दिलाते ही अपने खाते में भी 3 विकेट शामिल कर लिए. चहल ने पहला विकेट हेनरी निकोलस का लिया तथा दूसरा विकेट मार्क चैपमैन का निकाला तथा साउदी ने चहल के ओवर की तीसरी गेंद पर लॉन्ग ऑन के उपर से बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन वह सीधे नवदीप सैनी के हाथों में गया और चहल ने अपना तीसरा विकेट झटका.

रॉस टेलर तथा मार्टिन गुप्टिल ने बनाया अर्धशतक

न्यूजीलैंड की ओर से हर बार की तरह इस बार भी रॉस टेलर ने शानदार प्रदर्शन किया और लाजवाब अर्द्धशतक जड़ा. रॉस ने अंत तक नाबाद रहते हुए 74 गेंदों में 73 रन बनाये. इसके अलावा मार्टिन गुप्टिल ने भी 79 गेंदों में 79 रनों की तेज पारी खेली. न्यूजीलैंड ने 8 विकेट के नुकसान पर 273 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया है.