ऋषभ पन्त के विकेटकीपिंग पर जहीर खान ने दी प्रतिक्रिया

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

ऋषभ पंत के विकेटकीपिंग पर जहीर खान ने दी प्रतिक्रिया 

ऋषभ पंत के विकेटकीपिंग पर जहीर खान ने दी प्रतिक्रिया

ऋषभ पन्त विश्व कप 2019 के बाद से भारतीय टीम के प्रमुख विकेटकीपर बने हुए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्हें बेंच पर बैठना पड़ा, लेकिन वनडे और टी-20 में लगातार खेल रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने गलत डीआरएस लिया था। इस सीरीज से पहले भी उनसे काफी गलतियाँ हुई थी।

ऋषभ पंत के विकेटकीपिंग पर जहीर खान ने दी प्रतिक्रिया 1

ऋषभ पन्त ने बड़ी गलती हुई

जहीर खान

ऋषभ पन्त की विकेटकीपिंग पर हमेशा सवाल बने रहते हैं। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में उन्होंने लिटन दास को स्टंप किया लेकिन गेंद विकेट के आगे से पकड़ा था। इसी वजह से अंपायर ने दो बॉल दे दिया। इसपर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने क्रिकबज पर कहा

“विकेटकीपिंग उनका मजबूत पक्ष नहीं रहा है। कई बार आपको गलत आदत लग जाती है, जैसे गेंदबाज नो बॉल फेंकते हैं। उन्होंने यह शुरू कर दिया है और इसे बेहतर करने की जरूरत है। कीपिंग में सबसे पहले सिखाया जाता है कि गेंद विकेट ले पीछे पकड़े। उन्हें अभी और बेहतर होना पड़ेगा।”

टीम को नुकसान नहीं हुआ

ऋषभ पंत के विकेटकीपिंग पर जहीर खान ने दी प्रतिक्रिया 2

ऋषभ पन्त की इस गलती का टीम को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। युजवेंद्र चहल के अगले ही ओवर में पन्त ने ही लिटन दास को रन आउट कर दिया। हालाँकि, जहीर खान का मानना है कि यह गलती भारी भी पड़ सकती थी। उन्होंने आगे कहा

“बांग्लादेश को अच्छी शुरू मिली थी और कप्तान प्रमुख गेंदबाज को लेकर आये थे। उनसे सफलता दिखाई लेकिन विकेट नहीं मिला। लिटन दास जल्दी आउट हो गये लेकिन ऐसा नहीं होता तो काफी दबाव बढ़ जाता। क्योंकि यह करो या मोर का मुकाबला भी था।”

दबाव में पन्त

ऋषभ पन्त

ऋषभ पन्त भले ही टीम के लिए लगातार खेल रहे हैं लेकिन उनके जगह पर सवाल बने रहते हैं। उन्होंने भारत के लिए 2017 के फरवरी में डेब्यू किया था लेकिन बल्ले और विकेटकीपिंग से अभी तक कुछ खास नहीं कर पाए। संजू सैमसन को अभी बेंच पर बैठे हुए हैं और पन्त को अपने खेल को सुधारने की जरूरत है।

Related posts