आईपीएल-12 के लिए जहीर खान जुड़े मुंबई इंडियंस के साथ, संभालेंगे ये जिम्मेदारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL12- आईपीएल नीलामी से ठीक पहले 4 साल बाद दोबारा से इस टीम से जुड़े जहीर खान 

IPL12- आईपीएल नीलामी से ठीक पहले 4 साल बाद दोबारा से इस टीम से जुड़े जहीर खान

भारतीय क्रिकेट इतिहास के बेहतरीन लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर्स में से एक रहे जहीर खान भी इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन 12 में नजर आने वाले हैं। जहीर खान पिछले आईपीएल में नहीं दिखे थे लेकिन इस बार जहीर खान एक बार फिर से आईपीएल के दौरान मुंबई इंडियंस की टीम के साथ नजर आएंगे।

जहीर खान मुंबई इंडियंस की टीम के होंगे गेंदबाजी सलाहकार

जहीर खान को मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी ने गेंदबाजी सलाहकार के रूप में अपनी टीम का हिस्सा बनाया है। अब भले ही जहीर मैदान में अपनी गेंदबाजी से तो नहीं लेकिन अपने गेंदबाजों को तैयार करते दिखेंगे।

IPL12- आईपीएल नीलामी से ठीक पहले 4 साल बाद दोबारा से इस टीम से जुड़े जहीर खान 1

आईपीएल-12 का ऑक्शन मंगलवार को होना है और इससे ठीक पहले जहीर खान के मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ने की खबर को मोहर लग गई है। इतना ही नहीं जहीर खान तो ऑक्शन के दौरान मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी के साथ भी होंगे।

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए जहीर खान ने खेले हैं 3 सीजन

जहीर खान वैसे तो अपने आखिरी आईपीएल के दौरान दिल्ली डेयरडेविल्स का हिस्सा थे लेकिन वो मुंबई इंडियंस के लिए भी आईपीएल के 3 सीजन खेल चुके हैं। जहीर खान ने 2009, 2010 और 2014 के आईपीएल सीजन के दौरान मुंबई इंडियंस की जर्सी में खेलते नजर आए थे।

IPL12- आईपीएल नीलामी से ठीक पहले 4 साल बाद दोबारा से इस टीम से जुड़े जहीर खान 2

हालांकि ये बात और है कि जहीर खान ने अपने आईपीएल अभियान की शुरुआत 2008 के पहले आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के साथ ही थी। जहीर खान ने मुंबई इंडियंस के लिए खेले तीन सीजन के दौरान सबसे सफल सीजन 2010 का रहा जब जैक ने अपने नाम 15 विकेट दर्ज किए थे।

जहीर खान की हुई है घर वापसी

आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल टीम मानी जाने वाली मुंबई इंडियंस के साथ अब जहीर खान गुर सीखाते दिखेंगे। जो बैकरूप स्टाफ में सचिन तेंदुलकर, माहेला जयवर्धने, शेन बॉंड और रॉबिन सिंह जैसे खिलाड़ियों का साथ देंगे।

इस तरह से मुंबई इंडियंस के लिए तीन सीजन खेलने वाले जहीर खान की एक तरहसे घर वापसी हुई है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि आखिर जहीर खान मुंबई इंडियंस की टीम की कितनी मदद कर पाते हैं।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आपको हम जल्दी पहुंचा सके।

Related posts