नेहरा के सन्यास के दिन जहीर खान ने बताई वह सलाह जो हमेशा नेहरा को खेलते हुए देते थे | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

नेहरा के सन्यास के दिन जहीर खान ने बताई वह सलाह जो हमेशा नेहरा को खेलते हुए देते थे 

नेहरा के सन्यास के दिन जहीर खान ने बताई वह सलाह जो हमेशा नेहरा को खेलते हुए देते थे

भारतीय टीम और न्यूजीलैंड के बीच आज 1 नवंबर बुधवार को होने वाला पहला टी20 मैच करोड़ो भारतीय प्रशंसको के लिए बहुत अहम होने वाला है, क्योंकि दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में खेले जाने वाले इस मैच से भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा क्रिकेट से संन्यास लेने वाले है.

जहीर ने दिया नेहरा को लेकर भावुक बयान 

नेहरा के सन्यास के दिन जहीर खान ने बताई वह सलाह जो हमेशा नेहरा को खेलते हुए देते थे 1

आशीष नेहरा के पुराने साथी जहीर खान ने आशीष नेहरा के क्रिकेट से संन्यास लेने के चलते एक बड़ा ही भावुक बयान दिया है, जिसमे जहीर खान ने नेहरा के संग गेंदबाजी करते वक्त अपने बांटे गये अनुभव को साझा किया है. यह भावुक बयान जहीर खान ने क्रिकइन्फो से बाते करते हुए दिया है.

मेहनत करने पर अपना ध्यान केंद्रित करता थे 

नेहरा के सन्यास के दिन जहीर खान ने बताई वह सलाह जो हमेशा नेहरा को खेलते हुए देते थे 2

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने सबसे पहले आशीष नेहरा की ताकत पर बात करते हुए कहा, “अगर मैं आशीष की ताकत पर बात करू, तो मैं ऐसा कहूँगा, कि जीवन हो या क्रिकेट वह हमेशा चीजों के प्रति अपने दृष्टिकोण में बहुत धैर्यवान रहा है.

अगर किसी गेम में उसे अपने प्रयास के बावजूद सफलता नहीं मिलती थी, तो वह तब भी उस चीज से ज्यादा निराश ना होकर और ज्यादा मेहनत करने पर अपना ध्यान केंद्रित करता था.”

मैच से पहले एक-दुसरे की योजनायें बनाने में मदद करते थे

नेहरा के सन्यास के दिन जहीर खान ने बताई वह सलाह जो हमेशा नेहरा को खेलते हुए देते थे 3

जहीर ने नेहरा को लेकर आगे अपने बयान में कहा, “हम दोनों ही मैच से पहले एक-दुसरे की योजनायें बनाने में मदद करते थे और मैदान में भी एक-दुसरे की सलाह को अच्छे से सुनते थे. नेहरा उन व्यक्तियों में से एक है जिनके साथ मुझे क्रिकेट की बात करने में बहुत मजा आया, क्योंकि उनके पास क्रिकेट में बात करने के लिए बहुत कुछ था.”

हमेशा अतिरिक्त बाउंस करवाने की देता था सलाह 

नेहरा के सन्यास के दिन जहीर खान ने बताई वह सलाह जो हमेशा नेहरा को खेलते हुए देते थे 4

जहीर ने आगे अपने बयान में आशिष नेहरा की ताकत को याद करते हुए कहा, “यदि गेंद विकेट से कुछ स्विंग हो रही हो और विकेट पर उछाल भी हो तो उस पिच में नेहरा को खेलना हमेशा किसी भी खिलाड़ी के लिए मुश्किल रहता है.

एक साथी तेज गेंदबाज के रूप में मैं हमेशा उसे अतिरिक्त बाउंस करवाने के लिए कहता था, क्योंकि उसकी लम्बाई के साथ उसका हाई आर्म एक्शन था जिसे उसे वास्तव में अतिरिक्त उछाल का फायदा विकेट से मिलता था.”

इसके अलावा, यदि आप आशीष नेहरा के पुरे करियर को देखते है, तो वह दाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए गेंद को बड़े ही शानदार तरीके से स्विंग कराता है, जो अद्भुत है.”

Related posts

Leave a Reply