भारत को विश्वकप दिलाने वाले इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने आईपीएल को कहा अलविदा? | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत को विश्वकप दिलाने वाले इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने आईपीएल को कहा अलविदा? 

भारत को विश्वकप दिलाने वाले इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने आईपीएल को कहा अलविदा?

भारत के महान तेज़ गेंदबाज़ ज़हीर खान ने आईपीएल से भी संन्यास ले लिया. ज़हीर खान इस साल आईपीएल में दिल्ली के कप्तान थे.

सोशल मीडिया पर लगातर चल रही हैं 

भारत को विश्वकप दिलाने वाले इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने आईपीएल को कहा अलविदा? 1

भारत को विश्वकप दिलाने वाले इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने आईपीएल को कहा अलविदा? 2

 

आईपीएल से संन्यास को लेकर अभी तक ज़हीर ने कोई बयान नही दिया हैं. लेकिन सोशल मीडिया पर लगातार ऐसे खबरें आ रही हैं जिसमे कहा जा रहा हैं कि ज़हीर ने आईपीएल से भी संन्यास ले लिया हैं.

ज़हीर खान ने नहीं दिया हैं अभी तक बयान  

किंग्स XI पंजाब की शर्मनाक हार के बाद कप्तान मैक्सवेल सहित सभी विदेशी बल्लेबाजों पर जमकर फूटा सहवाग का गुस्सा लगाई कड़ी फटकार

ज़हीर ने अभी तक आईपीएल से संन्यास को लेकर कोई भी बयान नही दिया हैं. और नहीं बीसीसीआई ने इस मुद्दे पर कोई भी टिप्पणी की हैं. लेकिन सोशल मीडिया पर लगतार चल रही पोस्ट से लगा हैं ज़हीर ने आईपीएल से भी सन्यास लेना का मन बना लिया हैं. और जल्द ही वो आईपीएल से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं.

इस बार आईपीएल में हुए थे चोटिल 

कोहली और सचिन के बीच हो रही तुलना पर ब्रैड हॉग ने दिया बड़ा बयान , कोलकत्ता के इस खिलाड़ी का बताया भविष्य का खिलाड़ी

ज़हीर खान इस साल मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दिल्ली के लिए 3  मैच नहीं खेल सके थे. और टीम की कमान करुण नायर ने सम्भाली थी. हालंकि 3 मैच के बाद ज़हीर ने मैदान पर वापसी कर ली थी.

आईपीएल में प्रदर्शन अच्छा रहा था 

ज़हीर खान ने इस साल आईपीएल में 11 मैच खेले थे. और इस दौरान उन्होंने 10 विकेट हासिल किये थे. उन्होंने पुणे के खिलाफ रहाणे को इनस्विंग पर आउट कर के बता दिया था कि वो अभी भी खेल सकते हैं.

इस आईपीएल में ज़हीर खान ने बनाया था रिकॉर्ड 

ज़हीर खान ने इस साल आईपीएल में 100 विकेट हासिल किये थे. वो आईपीएल में 100 विकेट हासिल करने वाले 10वें गेंदबाज़ बने थे. ज़हीर खान यह मुकाम हासिल करने वाले बांयें हाथ के दूसरे गेंदबाज़ बने थे.  उनसे पहले उनके साथी तेज़ गेंदबाज़ आशीष नेहरा ने 100 विकेट हासिल किये थे.

इसके अलावा भी बनाया था एक रिकॉर्ड 

ज़हीर आईपीएल में 100 विकेट हासिल करने वाले सबसे उम्रदराज़ खिलाड़ी बने थे. ज़हीर ने 38 साल 217 दिन की उम्र में  100 विकेट पूरे किए थे . इससे पहले यह रिकॉर्ड उनके साथी तेज़ गेंदबाज़ आशीष नेहरा के नाम था. आशीष ने 37 साल 217 दिन की उम्र में यह उपलब्धि हासिल की थी .

अब देखना दिलचस्प होगा कि जहीर अपने भविष्य को लेकर क्या फैसला लेते हैं. लेकिन ज़हीर की फिटनेस और उम्र को देखते हुए ये लग रहा है कि वो अपने आईपीएल करियर से अलविदा कह सकते हैं.

Related posts