ZIM vs IND: ये तीन भारतीय खिलाड़ी हो सकते हैं मैन ऑफ द सीरीज के प्रबल दावेदार
ZIM vs IND: ये तीन भारतीय खिलाड़ी हो सकते हैं मैन ऑफ द सीरीज के प्रबल दावेदार

जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में के एल राहुल की कप्तानी वाली टीम इंडिया 2-0 से सीरीज में अजेय बढ़त बना चुकी है। ZIM vs IND के पहले मुकाबले में 10 विकेट और दूसरे में 5 विकेट से शिकस्त देने के बाद अब तीसरे मुकाबले में भी मेजबान टीम को हराकर क्लीन स्वीप के मकसद से टीम इंडिया मैदान पर उतरने वाली है। बता दें कि अबतक खेले गये 2 मुकाबलों में सभी खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन दिया है। लेकिन 3 खिलाड़ी ऐसे हैं जो इस सीरीज में मैन ऑफ द मैच का हकदार बन सकते हैं।

ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं मैच ऑफ द सीरीज

ZIM vs IND के बीच खेले जाने वाले 3 मैचों की सीरीज में वैसे तो भारत ने जीत हासिल कर ली है और तीसरे मुकाबले में क्लीन स्वीप के मकसद से खेलने वाली है। इस सीरीज में भारत के तरफ से तीन खिलाड़ी मैन ऑफ द सीरीज के दावेदार माने जा रहा है, जिनके नाम हैं-

शुभमन गिल

Shubhman Gill
Shubhman Gill

टीम इंडिया के युवा ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल इन दिनों काफी शानदार फॉर्म में हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में रनों का अंबार लगाने के बाद अब जिम्बाब्वे की सरजमीं पर भी कहर बरपा रहे हैं। ZIM vs IND के पहले मुकाबले में उपकप्तान शिखर धवन के साथ पारी की शुरूआत करते हुए उन्होंने 72 गेंदों में 10 चौके और 1 छक्के की मदद से 82 रन की नाबाद पारी खेल कर आउट हुए थे तो वहीं दूसरे मुकाबले में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 33 रनों की पारी खेलकर आउट हुए थे। दूसरे मुकाबले में कप्तान के एल राहुल के महज 1 रन पर आउट होने के बाद उन्होंने शिखर धवन के साथ मिलकर पारी को संभाला था। तीसरे मुकाबले में भी अगर वो बड़ी पारी खेलने में कामयाब हो गये तो मैन ऑफ द सीरीज के बड़े दावेदार बन सकते हैं।

अक्षर पटेल

Axar Patel
Axar Patel

ऑलराउंडर अक्षर पटेल भले ही ZIM vs IND सीरीज के दूसरे मुकाबले में महज 1 ही विकेट चटकाने में कामयाब हुए थे लेकिन पहले मुकाबले में उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3.20 की इकोनॉमी रेट से 7.3 ओवर में 3 विकेट चटकाये थे। दो मैचों में अबतक अक्षर ने 4 विकेट ले चुके हैं। तीसरे और आखिरी मुकाबले में अगर अक्षर ने ऐसी ही बेहतरीन गेंदबाजी करने में सफल रहे तो मैन ऑफ द सीरीज जीतने से उन्हें कोई भी नहीं रोक सकता है।

शिखर धवन

Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan

जिम्बाब्वे दौरे पर बने टीम इंडिया के उपकप्तान शिखर धवन भी इस सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज के बड़े दावेदार माने जा रहे हैं। वनडे फॉर्मेट में धवन इन दिनों काफी बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। ZIM vs IND के पहले मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेलते हुए उन्होंने 9 चौको की मदद से 81 रन बनाये थे। हालांकि पहले मुकाबले में उन्होंने काफी धीमी बल्लेबाजी की थी लेकिन दूसरे मुकाबले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 21 गेंदों में 33 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। दो मुकाबलों में शिखर के बल्ले से 114 रन निकल चुके हैं। ऐसे में तीसरे मुकाबले में भी उनसे एक बड़ी और विस्फोटक पारी की उम्मीद की जा रही है।

One reply on “ZIM vs IND: ये तीन भारतीय खिलाड़ी हो सकते हैं मैन ऑफ द सीरीज के प्रबल दावेदार”

Comments are closed.