पाकिस्तान के खिलाफ पहले वनडे मैच में धीमी ओवर गति से गेंदबाज़ी करने के कारण जिम्बाब्वे के कप्तान “एल्टन चिगुंबुरा” पर दो मैचों के लिए बैन लगा दिया गया है. अब वे बाकी बची सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

आईसीसी ने आधिकारिक बयान जारी कर बताया कि जिम्बाब्वे की टीम ने मंगलवार को हुए मैच के समाप्त होने तक निर्धारित ओवर से तीन ओवर कम गेंदबाजी की थी.जिसके बाद मैदान पर मौजूद अंपायर अलीम डार और रसेल टिफिन और तीसरे अंपायर अहमद शहाब की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए मैच रेफरी रोशन महानामा ने जिमबाब्वे के कप्तान चिगुंबुरा को दो मैचों के लिए निलंबित कर दिया. इसके साथ ही टीम के अन्य खिलाड़ियों पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया.

आईसीसी ने कहा “चिगुंबुरा ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है और जुर्माने को कबूल भी कर लिया है. अगले 12 महीनों में अगर वह फिर से स्लो ओवर रेट के दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें दो से लेकर आठ मैचों का निलंबित किया जा सकता है.”

जिम्बाब्वे ने पहला मुकाबला 41 रनों से गंवा दिया था और सीरीज के अन्य दो मुकाबले लाहौर में ही शुक्रवार और रविवार को खेले जाएंगे. चिंगुबुरा की अनुपस्थिति में हेमिल्टन मस्कद्जा टीम की कमान संभाल सकते हैं.



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    Khilji ranveer singh wishes dinesh karthik for classy stumping

    दिनेश कार्तिक की बिजली सी तेजी देख हैरान रह गये रणवीर सिंह, अजिंक्या के...

    कल 18 अप्रैल को कोलकाता और राजस्थान के बीच 14वां मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने जबरदस्त बल्लेबाजी...

    12 सालों के लम्बे अंतर्राष्ट्रीय करियर के बाद अब इस दिग्गज ने किया क्रिकेट...

    इस समय हर रोज क्रिकेट के जगत में कुछ न कुछ बदलाव सामने आ रहे हैं. बहुत से चुनिन्दा खिलाड़ी इस समय संन्यास लेने...

    RECORD : 86 आईपीएल मैच खेलने के बाद सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड बना बैठे आईपीएल...

    देश में इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग {आईपीएल} के 11वें सत्र की धूम मची हुई हैं. हर जगह सिर्फ और सिर्फ आईपीएल के ही चर्चा...

    स्पेनिश लीग : रेमी की बदौलत गेटाफे ने वालेंसिया को दी मात

    वालेंसिया (स्पेन), 19 अप्रैल; लोइक रेमी की ओर से दागे गए दो गोल के दम पर गेटाफे ने स्पेनिश लीग में खेले गए एक मैच...

    टेनिस : सीलिक मोंटे कार्लो मास्टर्स के तीसरे दौर में

    मोनाको (फ्रांस), 19 अप्रैल; क्रोएशिया के टेनिस खिलाड़ी मारिन सिलिक ने अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए मोंटे कार्लो मास्टर्स के तीसरे दौर में प्रवेश कर...