बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट के लिए जिम्बाब्वे टीम घोषित

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट सीरीज के लिए जिम्बाब्वे टीम घोषित, ये स्टार खिलाड़ी नहीं होगा हिस्सा 

बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट सीरीज के लिए जिम्बाब्वे टीम घोषित, ये स्टार खिलाड़ी नहीं होगा हिस्सा

विश्व क्रिकेट में एक दौर में बड़ी-बड़ी टीमों को टक्कर देने के लिए पहचानी जाने वाली टीम जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम इन दिनों तो अपने क्रिकेट के अस्तित्व को बचाने के लिए जूझ रही है। पिछले ही साल जिम्बाब्वे को उनकी इंटरनेशनल मान्यता को ही रद्द कर दिया गया था लेकिन उन्हें आईसीसी ने फिर से दे दिया है।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए जिम्बाब्वे टीम घोषित

जिसके बाद से जिम्बाब्वे की टीम फिर से ट्रेक पर लौटने की कोशिश कर रही है। इसी कोशिश के बीच जिम्बाब्वे की टीम इसी महीनें बांग्लादेश के दौरे पर होंगी जहां वो एकमात्र टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है।

बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट सीरीज के लिए जिम्बाब्वे टीम घोषित, ये स्टार खिलाड़ी नहीं होगा हिस्सा 1

 

जिम्बाब्वे के बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट सीरीज के लिए सोमवार को उनकी टीम का ऐलान हुआ। इस टेस्ट मैच के लिए जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है।

जिम्बाब्वे के रेगुलर कप्तान सीन इरविन नहीं होंगे टेस्ट का हिस्सा

बांग्लादेश के दौरे पर खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए चुनी गई जिम्बाब्वे की टीम में उनके रेगुलर कप्तान सीन विलियम्स नहीं खेल रहे हैं। सीन विलियम्स के स्थान पर टीम की कप्तानी क्रेग इरविन को सौंपी गई है।

बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट सीरीज के लिए जिम्बाब्वे टीम घोषित, ये स्टार खिलाड़ी नहीं होगा हिस्सा 2

जिम्बाब्वे के रेगुलर कप्तान सीन विलियम्स बांग्लादेश के दौरे पर नहीं आ रहे हैं जो अपने पहले बच्चे के जन्म होने के कारण अपने परिवार के साथ हैं। लेकिन विलियम्स टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद वनडे सीरीज में टीम को जॉइन कर लेंगे तो वहीं टेस्ट टीम में तेज गेंदबाज काइल जारविस और टेंडाई चतारा चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं।

22 फरवरी को खेला जाएगा टेस्ट मैच

जिम्बाब्वे की टीम बांग्लादेश के दौरे की शुरुआत 14 फरवरी से वार्मअप मैच के साथ करेगी।  जब वो बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ मैदान में उतरेंगे। जिसके बाद बांग्लादेश से एकमात्र टेस्ट सीरीज 22 फरवरी से खेला जाएगा।

बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट सीरीज के लिए जिम्बाब्वे टीम घोषित, ये स्टार खिलाड़ी नहीं होगा हिस्सा 3

जिम्बाब्वे ने पिछले साल बांग्लादेश के दौरे पर बांग्लादेश से पहला टेस्ट हारने के बाद दूसरे टेस्ट में जबरदस्त वापसी की थी और 151 रनों की बड़ी जीत हासिल करते हुए टेस्ट सीरीज को 1-1 से बराबर करवाया था।

इस तरह से है टीम क्रेग इरविन(कप्तान),  सिकंदर रजा, रेजिस चकावा, केविन कसुजा, टिमिकेन मारुमा, प्रिंस मस्वाउर, क्रिस्टोफर मुपोफू, ब्रायन मुदिंगनयाम, कार्ल सुम्बा, तिनोटेन्डा मुतोम्बोडजी, आइंस्ले नदलोवु, विक्टर नियूची, ब्रेंडन टेलर, डोनाल्ड टेलर.

Related posts