डेविड वार्नर की वजह से मेरे अंदर आया आत्मविश्वास: बरिंदर सरन | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

डेविड वार्नर की वजह से मेरे अंदर आया आत्मविश्वास: बरिंदर सरन 

डेविड वार्नर की वजह से मेरे अंदर आया आत्मविश्वास: बरिंदर सरन

क्रिकेट डेस्‍क। बाएं हाथ के गेंदबाज बरिंदर सरन का चुनाव जिम्‍बाब्‍वे दौरे के लिए किया गया है। उम्‍मीद की जा रही है कि वह इस मौके का पूरा फायदा उठाएंगे। उनका चुनाव ऑस्‍ट्रलियाई टीम के खिलाफ किया गया था लेकिन कुछ खास न कर पाने के कारण वह अपनी पहचान और जगह नहीं बना सके। हालांकि उन्‍होंने अपने डेब्‍यू मैच में तीन विकेट लेकर सभी को प्रभावि‍त किया था और उन्‍हें एक प्रमुख गेंदबाज के रूप में देखा जाने की उम्‍मीद की जाने लगी थी। लेकिन कंधे की चोट के बाद भी अब उन्‍होंने शानदार वापसी की है और सनराइजर्स हैदराबाद को ट्रॉफी जिताने में काफी सहयोग किया है।

उन्‍हें कंधे की चोट के कारण क्रिकेट के खेल से तीन साल से दूर रहना पड़ा। इसके बाद उन्‍हें 2015 में राजस्‍थान रॉयल्‍स द्वारा खरीदा गया लेकिन वह उस सत्र में अपनी टीम के लिए मात्र एक मैच खेल सके थे। इसके बाद वह हैदराबाद का हिस्‍सा बने और यहां उन्‍हें युवराज सिंह का सहयोग मिला और उन्‍होंने उनकी बात जहीर खान से कराई। इसका असर देखने को मिला और उन्‍होंने इस सत्र में 14 मैचों में 14 विकेट लिए और इस दौरान 28 रन देकर तीन विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन रहा।

उन्‍होंने हिंदुस्‍तान टाइम्‍स से कहा था’ ”आईपीएल मेरे और मेरी टीम के लिए बहुत ही शानदार रहा है। आशीष नेहरा के चोटिल होने के बाद मेरे ऊपर जिम्‍मेदारी बहुत आ गईं थीं और मुझे टीम को सफलता दिलानी थी।”

फाइनल में विराट कोहली का विकेट हासिल करना़
आईपीएल फाइनल में विराट का विकेट लेने पर सरन का कहना था कि- “मैं कभी नहीं भूल सकता जिस तरह से डेविड वार्नर ने मुझे प्रोत्‍साहन दिया। वो दौड़कर मेरे पास आए और उन्‍होंने कहा’- ‘दोस्‍त आपने हमें कप दिला दिया’।”

सनराइजर्स हैदाराबाद की गेंदबाजी इस आईपीएल सत्र में बहुत ज्‍यादा हावी रही। भुवनेश्‍वर कुमार, मुस्‍ताफिजुर रहमान और आशीष नेहरा के साथ सरन भी थे। इन सभी ने मिलकर विपक्षी टीम पर जमकर कहर बरपाया।

23 वर्षीय गेंदबाज सरन का कहना था कि-“जब मैंने चोट से ऊभरकर वापसी की तो मैं थोड़ा चिंतित था लेकिन दो-तीन मैच खेलने के बाद मैं नॉर्मल हो गया।”

“मैनेजमेंट (सरन को 1.2 करोड़ में खरीदा गया) ने कहा, नेहारा चोटिल हो गए है अब उनकी जगह तुम खेलोगे। मैं बहुत खुश था और पीछे नहीं हट सकता था। मैं उम्‍मीद करता हूं कि जिम्‍बाब्‍वे के दौरे के दौरान में अच्‍छा प्रदर्शन कर सकूं। मैंने जिस तरह ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ डेब्‍यू किया था मैं उस प्रदर्शन को दोहरा सकता हूं।”

Related posts