ज़िम्बाब्वे बनाम भारत, 2nd वनडे, मैच रिपोर्ट | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ज़िम्बाब्वे बनाम भारत, 2nd वनडे, मैच रिपोर्ट 

आज भारत और ज़िम्बाब्वे के बिच तीन वनडे मैचो की सीरीज का दूसरा मैच खेला गया, टॉस जीतकर ज़िम्बाब्वे ने गेंदबाजी का फैसला किया, और भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय और कप्तान अंजिक्य रहाने ने किया, रहाने और विजय के बिच पहले विकेट के लिए शानदार साझेदारी हुयी और दोनों ने पहले विकेट के लिए 112 रन जोड़े और शानदार अर्धशतक लगाया, इस साझेदारी का अंत कप्तान अंजिक्य रहाने के 63 रनों के निजी स्कोर पर आउट होने से हुआ, उसके बाद आये नये बल्लेबाज अम्बायती रायडू और विजय ने भारत के लिए एक और बड़ी साझेदारी करने की कोशिश की लेकिन वो कामयाब ना हो सके और विजय 73 के निजी स्कोर पर मैडजीवा के शिकार बने, उस समय भारत का स्कोर 33.3 ओवर बाद 159 रन था.

नये बल्लेबाज मनोज तिवारी के साथ रायडू अभी 44 रन जोड़ पाए थे, कि रजा ने उन्हें 41 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज ज़िम्बाब्वे को बड़ी सफलता दिलाई, क्यूंकि पिछली बार रायडू की शतक के बदौलत ही भारत ज़िम्बाब्वे को हराने में सफल रहा था. रायडू के आउट होते ही तिवारी भी चलते बने.

तिवारी के आउट होने के बाद अब भारतीय मिडिल क्रम तास की पत्तो की तरह बिखर गयी और लगातार इंटरवल पर विकेट गिरने का सिलसिला चल पड़ा. विकेट कीपर बल्लेबाज उथप्पा और जाधव आज फिर नाकामयाब साबित हुए और क्रमशः 13 और 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गये. पिछले मैच के हीरो रहे बिन्नी आज अभी 25 रन ही बनाये थे, कि विटोरी ने उन्हें रजा के हाथो कैच करा कर पवेलियन भेजा, आल राउंडर अक्षर पटेल आज भी कुछ ख़ास ना कर सके और सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हुए, भुवनेश्वर कुमार और भज्जी नाबाद पवेलियन लौटे भज्जी ने 5 रन बनाये तो भुवनेश्वर को गेंद खेलने को ही ना मिली. भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 271 रन बनाये.

ज़िम्बाब्वे की तरफ से मैडजीवा ने 10 ओवर में 49 रन देकर सबसे अधिक 4 विकेट लिए तो विटोरी, ट्रिपनो, चिभाभा और सिकंदर रजा को 1-1 विकेट मिले.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ज़िम्बाब्वे टीम की शुरुआत ही काफी खराब रही, और सिबंडा सिर्फ 2 रन बनाकर 6 वे ओवर में कुलकर्णी के शिकार बने, लेकिन दुसरे छोर से चिभाभा के शानदार बल्लेबाजी की बदौलत पहला विकेट गिरने तक ज़िम्बाब्वे 24 रन बना चूका था, उसके बाद आये नये बल्लेबाज मस्क्ज्दा सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हुए तो पिछले मैच में ज़िम्बाब्वे की तरफ से शतक लगाने वाले कप्तान चिगुम्बरा भी सिर्फ 9 रन बनाकर भुवी के शिकार बने, उस समय ज़िम्बाब्वे 11 ओवर में 3 विकेट खोकर 43 रन बना चूका था.

समाचार लिखे जाने तक ज़िम्बाब्वे 17.3 ओवर में 3 विकेट खोकर 61 रन बना चूका था, और चिभाभा 37 तो विलियम्स 5 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. तो भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार 2 और कुलकर्णी 1 विकेट अपने नाम कर चुके थे, लेकिन बिन्नी और हरभजन अभी विकेट के लिए संघर्ष करते नजर आ रहे थे.

संछिप्त स्कोरकार्ड:

भारत: 271/8, 50 ओवर (विजय 72, रहाने 63, मैडजीवा 10-49-4)

ज़िम्बाब्वे: 61/3, 17.3 ओवर (चिभाभा 37, विलियम्स 5, भुवी 6-3-19-2)

 

 

 

Related posts

Leave a Reply