जिंक बेल्स मामला: डेविड वॉर्नर के आउट न होने पर भड़के कोहली

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जिंग बेल्स मामला: डेविड वॉर्नर के आउट न होने पर भड़के कोहली ने कहा- वर्ल्ड कप में नहीं थी ऐसी उम्मीद 

जिंग बेल्स मामला: डेविड वॉर्नर के आउट न होने पर भड़के कोहली ने कहा- वर्ल्ड कप में नहीं थी ऐसी उम्मीद

क्रिकेट का महाकुंभ यानि आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 रोमांचक मोड़ पर पहुंच रहा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को केनिंग्टन ओवल में खेले गए आईसीसी विश्व कप मैच में एक बार फिर ‘जिंग बेल्स’ की खराबी देखने को मिली, जसप्रीत बुमराह के पहले ही ओवर में आउट होने के बाद भी डेविड वार्नर नॉट आउट रहे.

जब जसप्रीत बुमराह की गेंद ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर स्टंप की तरफ गई और बेल्स नहीं गिरी तो भारत ने एक अहम विकेट का मौका गंवाया।

11 दिनों में 5 बार उठ चुका ‘जिंक बेल्स’ का मामला

ये वर्ल्ड कप के दौरान पांचवी बार हुआ है जब गेंद स्पंप्स पर लगी, लेकिन जिद्दी गिल्लियां नहीं गिरी और बल्लेबाज को जीवनदान मिल गया। सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका बनाम इंग्लैंड में राशीद की गेंद पर डि कॉक आउट होने से बचे। दूसरी बार श्रीलंका के करुणारत्ने को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए जीवनदान मिला ।

तीसरा वेस्ट इंडीज बनाम ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश बनाम इंग्लैंड। इन सभी मैचों में कुछ बल्लेबाजों की किस्मत जिंक बेल्स की वजह से चमक उठी। वर्ल्ड कप को शुरू हुए अभी 11 दिन ही हुए हैं और पांच बार गिल्लियों के न गिरने का मामला सामने आ चुका है ।

इस मुद्दे पर भारतीय कप्तान ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कोहली ने कहा, कि आप अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इस तरह की चीजों की उम्मीद नहीं करते हैं। तकनीक बहुत अच्छी है जिस तरह से स्टंपिंग वगैरह करने पर बेल्स की लाइट जलती है। बुमराह तेज गेंदबाज हैं, ये कोई मध्यम गति के गेंदबाज नहीं हैं। मुझे ज्यादा कुछ नहीं पता, एमएस धोनी ने कहा कि उन्होंने विकेट की जगह को भी चेक किया वो ज्यादा मजबूती से नहीं लगा था बल्कि वो काफी ढीला था।

भारतीय फैंस में आईसीसी के प्रति है नाराजगी

जिंक बेल्स मामले में भारतीय क्रिकेट प्रेमी आईसीसी से काफी नाराज हैं । धोनी के कीपिंग ग्लव्ज बलिदान बैज देखकर तुरंत सक्रिय हो जाने वाली आईसीसी ने ‘जिंक बेल्स’ मामले में अब तक चुप्पी क्यों साध रखी है। सूत्रों की मानें तो यदि आईसीसी ने जिंग बेल्स को लेकर कोई फैसला नहीं लियाा तो ये विवाद एक बड़ा रूप लेता दिख रहा है।

Related posts