फ़ॉर्मूला-1: 2021 का कार कंसेप्ट हुआ लीक, कुछ ऐसी दिखेगी 2021 में फ़ॉर्मूला-1 कार

Trending News

Blog Post

F1

2021 में कैसी दिखेगी फ़ॉर्मूला-1 कार, ये हैं सम्भावित बदलाव 

2021 में कैसी दिखेगी फ़ॉर्मूला-1 कार, ये हैं सम्भावित बदलाव

फ़ॉर्मूला-1 कार के फ्यूल इंजन से इलेक्ट्रिक होने की ख़बरों ने अभी तक तूल पकड़ा हुआ था। बीते एक दशक में फ़ॉर्मूला-1 कार डिज़ाइन में काफ़ी बदलाव देखा गया है। मौजूदा FIA(फेडरेशन ऑफ़ इंटरनेशनल ऑटोमोबाइल) प्रेजिडेंट ने हाल ही में कहा कि फ़ॉर्मूला-1 कभी पूरी तरह इलेक्ट्रिक नहीं होने जा रहा है।

अब एक नई फ़ोटो सामने आ रही है। जो कि 2021 में फ़ॉर्मूला-1 कार कैसी दिखेगी, उससे सम्बन्ध रखती है। देखिये अब की कार और 2021 में होने वाली कार में फ़र्क।

सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है ये डिज़ाइन

2021 में कैसी दिखेगी फ़ॉर्मूला-1 कार, ये हैं सम्भावित बदलाव 1

टैक टॉक सेमिनार में हिस्सा लेते हुए, मौजूदा फ़ॉर्मूला-1 मैनेजिंग डायरेक्टर, रॉस ब्रॉन ने नई एफ़-1 कार के बारे में चर्चा की। हालाँकि यह सेशन, बंद दरवाज़ों के भीतर हुआ। लेकिन यह फ़ोटो ऐसे सोशल मीडिया पर बिफरी, मानो कोई भूचाल सा आ गया हो।

बता दें कि जबसे अमेरिकी कंपनी, लिबर्टी मीडिया ने फ़ॉर्मूला-1 का कार्यभार संभाला है। नियमित रूप से फ़ॉर्मूला-1 में बड़े बदलाव देखे गए हैं।

क्या फ़र्क देखने को मिल सकते हैं

2021 में कैसी दिखेगी फ़ॉर्मूला-1 कार, ये हैं सम्भावित बदलाव 2

हालाँकि टायर साइज़ को अभी से बढ़ाने की मांग की जा रही है। यदि अभी यह मुमकिन नहीं हो सका, तो 2021 में टायरों के साइज़ में बदलाव देखना कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी। बता दें कि टायर के साइज़ को 13 इंच से 18 इंच के होने की ख़बरों ने सुर्खियाँ बटोरी हुई हैं।

वहीँ फ्रंट विंग को ज्यादा सिंपल बनाया गया है। साइड-पॉड्स को भी सिंपल बनाने की कोशिश की गयी है। इस फ़ोटो में ‘हेलो’ की मौजूदगी भी कोई चौंकाने वाला तथ्य नहीं है। टायरों के बड़े होने से रियर विंग में भी हल्का बदलाव किया गया है।

Related posts

Leave a Reply