क्या लुइस हैमिलटन कर पाएंगे इस मामले में सेबेस्टियन वेटल की बराबरी

Trending News

Blog Post

F1

सिंगापुर ग्रांप्री में लुइस हैमिलटन, इस मामले में कर सकते हैं सेबेस्टियन वेटल की बराबरी 

सिंगापुर ग्रांप्री में लुइस हैमिलटन, इस मामले में कर सकते हैं सेबेस्टियन वेटल की बराबरी

साल की सबसे चहेती रेसों में से एक सिंगापुर फ़ॉर्मूला-1 ग्रांप्री अब केवल एक सप्ताह की दूरी पर है। 2017में जो हुआ उसे शायद ही फ़ॉर्मूला-1 फैन्स अभी तक भुला पाए होंगे। जब सेबेस्टियन वेटल, किमी राइकॉनन और मैक्स वर्स्टैपन के बीच हुआ वह क्रैश काफ़ी समय तक जांच के घेरे में रहा था।

यहाँ हम बताने जा रहे हैं आपको एक अनोखे रिकॉर्ड के बारे में जो फ़िलहाल फ़ेरारी के रेसर, सेबेस्टियन वेटल के नाम है। लेकिन मर्सेडीज़ के रेसर, लुइस हैमिलटन उनके इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं। सिंगापुर ग्रांप्री 16 सितम्बर को आयोजित होनी है।

मरीना बे स्ट्रीट सर्किट पर चार बार जीत चुके हैं वेटल

सिंगापुर ग्रांप्री में लुइस हैमिलटन, इस मामले में कर सकते हैं सेबेस्टियन वेटल की बराबरी 1

सिंगापुर फ़ॉर्मूला-1 सर्किट पर सेबेस्टियन वेटल ने पहली बार 2010 में रेड बुल टीम का हिस्सा रहते जीत हासिल की थी। उसके बाद उन्होंने एक के बाद एक, इस सर्किट पर लगातार तीन जीत हासिल की। वहीँ लुइस हैमिलटन, तीन जीत के साथ उनके एक दम पीछे चल रहे हैं।

बता दें कि मरीना बे स्ट्रीट सर्किट पर सबसे ज्यादा पोल पोजीशन भी सेबेस्टियन वेटल के ही नाम हैं। उन्होंने कुल चार बार, ग्रिड पर सबसे आगे से सिंगापुर ग्रां प्री की शुरुआत की है। इस मामले में भी लुइस हैमिलटन उनसे एक कदम पीछे हैं।

फ़िलहाल वेटल चैंपियनशिप में पिछड रहे हैं

 

सिंगापुर ग्रांप्री में लुइस हैमिलटन, इस मामले में कर सकते हैं सेबेस्टियन वेटल की बराबरी 2

2018 फ़ॉर्मूला-1 ड्राइवर्स चैंपियनशिप में सेबेस्टियन वेटल, लुइस हैमिलटन से तीस अंक पीछे हैं। साल की सात रेस बाकी हैं और अब वेटल को यदि चैंपियनशिप में पहला पयान सुरक्षित करना है तो उन्हें अब गलतियों से बचना होगा। ख़ुद की गलतियों के कारण ही वे पिछड रहे हैं।

वहीँ कंस्ट्रक्टर चैंपियनशिप में भी मर्सेडीज़ के पास 25 अंकों की लीड है। 2017 में जो हुआ, वेटल को उसे भुला, यहाँ अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

Related posts

Leave a Reply