एएफसी एशियन कप : क्वालीफायर में भारत व म्यांमार का मैच 2-2 से ड्रॉ

ians / 15 November 2017

फार्तोदा, 14 नवंबर; जेजे लालपेखुला के दूसरे हाफ में किए गए शानदार गोल के दम पर भारत ने मंगलवार को एएफसी कप एशिया कप-2019 क्वालीफायर में म्यांमार को 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया। जेजे ने 69वें मिनट में इयुगेंसेन ल्यांकदोह के क्रॉस पास पर शानदार किक मारते हुए गेंद को नेट में डाला।

भारतीय टीम पिछले 13 मैचों से अपराजित है जिसमें से 11 में उसे जीत मिली है। उन्होंने पहले ही इस टूर्नामेंट में अपनी जगह बना ली है। ग्रुप-ए में वह पांच मैचों में 13 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं।

लेकिन भारत अपने घर में म्यांमार के खिलाफ संघर्ष करता दिखा। म्यांमार ने पहले 20 सेकेंड ही बढ़त ले ली थी। नाइंग ओ यान ने थीन थान विन के क्रॉस पास को आसानी से गोलपोस्ट में डाला।

हालांकि भारतीय कप्तान सुनिल छेत्री ने 13वें मिनट में मेजबान टीम को बराबरी पर ला दिया था। छेत्री ने पेनाल्टी पर गोल करते हुए स्कोर 1-1 कर दिया।

बावजूद इसके मेहमान टीम भारत पर लगातार आक्रमण करते हुए दबाव बना रही थी। इसी बीच क्याव कोको ने म्यांमार के लिए दूसरा गोल किया। भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत के लिए इसे बचाना आसान था लेकिन वह चूक गए।

दूसरे हाफ में बराबरी के लिए उतरी मेजबान टीम को छेत्री ने 58वें मिनट तक लक्ष्य तक पहुंचा दिया था लेकिन उनका हैडर गोलपोस्ट के ऊपर से निकल गया।

हालांकि जेजे ने अपनी टीम के प्रयास को जाया नहीं जाने दिया और गोल करते हुए मैच ड्रॉ करा ले गए।