प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ियों ने की गुएरेरो के लिए अपील
Connect with us

फुटबॉल

प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ियों ने की गुएरेरो के लिए अपील

लीमा, 22 मई; फीफा विश्व कप के लिए पेरू के साथ एक ही ग्रुप में शामिल प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाड़ियों ने पाउलो गुएरेरो को विश्व कप में खेलने की अनुमति देने के लिए अपील की है। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, पेरू को आस्ट्रेलिया, डेनमार्क और फ्रांस के साथ ग्रुप-सी में शामिल किया गया है।

आस्ट्रेलिया के मिले जेडिनाक, डेनमार्क के सिमोन काजेर और फ्रांस के हुगो लोरिस ने पेशेवर फुटबाल खिलाड़ियों के इंटरनेशनल ट्रेड यूनियन (एफआईएफपीआरओ) में शामिल होकर फीफा को एक पत्र लिखकर अपील की है।

आस्ट्रेलिया टीम के कप्तान जेडिनाक, डेनमार्क के कप्तान सिमोन और फ्रांस की टीम के कप्तान लोरिस ने पत्र में अपील की है कि उनकी समकक्ष टीम पेरू के कप्तान गुएरेरो को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है और इस कारण वह फीफा विश्व कप से बाहर हो गए हैं।

खेल पंचाट न्यायालय ने डोपिंग मामले में फंसे गुएरेरो को निलंबन की अवधि को बढ़ाकर 14 माह तक कर दिया और इस कारण उन्हें पेरू की फुटबाल टीम में शामिल नहीं किया गया है।

गुएरेरो ने कहा कि उन्होंने जानबूझ कर कुछ नहीं किया है, बल्कि गलती से चाय पी ली थी। इसमें कोका शामिल थी और इससे उन्हें उनके खेल प्रदर्शन में सुधार के लिए किसी प्रकार की मदद नहीं मिलती है।

करीब 36 साल बाद फीफा विश्व कप में कदम रखने वाली पेरू टीम 16 जून को डेनमार्क के खिलाफ मैच से अपने अभियान की शुरुआत करेगी। इसके बाद 21 जून को उसका सामना फ्रांस से और 26 जून को आस्ट्रेलिया से होगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Must See