Champions League: Barcelona beat Tottenham 4-2 in the exciting encounter

लंदन, 4 अक्टूबर: स्पेनिश लीग के मौजूदा चैम्पियन एफसी बार्सिलोना ने बुधवार देर रात यहां खेले गए ग्रुप-जी के एक रोमांचक मुकाबले में टोटेनहम हॉटस्पर को 4-2 से मात दी। इंग्लिश क्लब के खिलाफ अर्जेटीना के करिश्माई फारवर्ड लियोनल मेसी ने शानदार प्रदर्शन किया और दो गोल किए। गोल करने के अलावा उन्होंने मिडफील्ड में भी अहम भूमिका निभाई और फारवर्ड खिलाड़ियों को बेहतरीन पास देते हुए टोटेनहम के डिफेंस को भेदने में अहम भूमिका निभाई।

बीबीसी के अनुसार, मेसी के अलावा मैच में ब्राजील के फिलिप कोटिन्हो और इस वर्ष फीफा विश्व कप के फाइनल में पहुंचने वाले क्रोएशिया के इवान रैकेटिक ने गोल दागे।

बार्सिलोना ने मैच की दमदार शुरुआत की और दूसरे मिनट में ही कोटिन्हो ने 18 गज के बॉक्स के अंदर से गोल करके मेहमान टीम को बढ़त दिला दी।

शुरुआती बढ़त बनाने के बाद स्पेनिश क्लब का आत्मविश्वास बढ़ा और टीम ने आक्रामक रवैया अपनाए रखा। 28वें मिनट में रैकेटिक ने बॉक्स के बाहर से दमदार गोल करते हुए मेहमान टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। मेसी ने भी गोल करने के प्रयास किए लेकिन दो बार गेंद पोस्ट पर लगकर वापस बाहर चली गई।

मेजबान टीम के लिए दूसरा हाफ बेहतर रहा और स्ट्राइकर हैरी केन ने 52वें मिनट में गोल के अंतर को कम किया लेकिन चार मिनट बाद मेसी गोल करने में सफल रहे और स्कोर 3-1 हो गया।

टोटेनहम के लिए इस मैच में एरिक लामेला ने दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी तेजी से विपक्षी टीम के डिफेंस को लगातार परेशानी में डाले रखा और 66वें मिनट में गोल किया।

इसके बाद, दोनो टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। मेजाबान टीम के कोच ने जहां अधिक खिलाड़ियों को अटैक करने की सलाह दी वहीं बार्सिलोना को भी काउंटर अटैक पर गोल करने के मौके मिले।

मेसी अंतिम क्षणों में भी नहीं रुके और 90वें मिनट में गोल करके अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।

Leave a comment