ताज़ा रिपोर्ट्स के मुताबिक चेल्सी फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के स्टार खिलाडी “लियोनल मेस्सी” को अपनी टीम में शामिल करना चाह रहा है. यह खिलाडी लम्बे समय से चेल्सी की नज़रों में बना हुआ है. अर्जेन्टाइन अपने खिलाडियों को ‘कैंप नोउ’ से भेजने के लिए बहुत कम ही सौदा करते देखा गया है और अन्य क्लबों के लिए भी बार्सिलोना के खिलाडियों को लेजाना काफी मुश्किल है.

हाल ही में बार्सिलोना के उपाध्यक्ष “जेवियर फॉस्ट” ने बताया कि “अगर कोई क्लब मेस्सी को साइन करने आता है तो वे मेस्सी को रोकने की कोशिश करेंगे क्योंकि ‘ला लीग’ के खिलाडी अपने वेतन में से सरकार को भारी कर का भुगतान करते हैं जिसकी वजह से अन्य लीग के क्लबों के मुकाबले हमे खिलाडी को अपने साथ बनाये रखने के लिए बहुत ज्यादा खर्च करना पड़ता है.”   

“स्पेनिश सरकार खिलाडी की आमदनी से 45% टैक्स वसूलती है, जिसका मतलब है कि क्लब द्वारा दिए गए वेतन में से खिलाडी को सिर्फ आधा ही मिलेगा.”

‘फॉस्ट’ ने कहा कि “अब हम ऐसा करने में सक्षम नहीं है. चेल्सी और PSG अच्छा भुगतान कर सकते हैं. आप लोगों को ये समझना होगा कि खिलाडी अपनी नेट सैलरी की तुलना करते हैं. हम जो यहाँ स्पेन में भुगतान करते हैं उनपर यूरोप में सबसे ज्यादा टैक्स का बोझ है. हाँ, कई बार हम सिर्फ पैसों के लिए खिलाडी को खो देते हैं.”

मेस्सी स्टैमफोर्ड में शामिल होगा या नहीं ये तो पता नहीं लेकिन लंदन का ये क्लब अगर चाहे तो वर्ल्ड स्टार मेस्सी को लंदन ला सकता है.



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    पंजाब पर शानदार जीत के बाद धोनी ने बताई वो वजह, जिसके चलते दीपक...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में रविवार को अंतिम लीग मैच चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच पुणे के एमसीए...

    ‘मैन ऑफ़ द मैच’ बने लुंगी एनगिडी ने महेन्द्र सिंह धोनी को लेकर कही...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन का अंतिम लीग मैच पुणे के एमसीए क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन...

    अश्विन ने आईपीएल से बाहर होने के बाद सीधे तौर पर इन खिलाड़ियों को...

    आईपीएल में आज चेन्नई का सामना पंजाब से हुआ. टॉस जीत कर चेन्नई के कप्तान धोनी ने आज गेंदबाज़ी करने का फैसला किया.वही आज...

    इन पांच बड़े कारणों के चलते किंग्स इलेवन पंजाब को चेन्नई से हार होना...

    आईपीएल में आज पंजाब का सामना चेन्नई से हुआ. इस मैच में चेन्नई ने पंजाब को हरा कर एक बार फिर से जीत के...

    लीग मैच खत्म होने के बाद केएल राहुल नहीं बल्कि इस खिलाड़ी के सिर...

    आईपीएल का 11वां सीजन अब अपने अंतिम चरण में है. अब सिर्फ प्ले ऑफ़ के मैच होने को रह गए है. ऐसे में जिस...