कोलंबिया

कोलंबिया और पेरू के बीच आज खेले गए कोपा अमेरिका (Copa America) फुटबॉल के तीसरे स्थान के मुकाबले में कोलंबिया ने जीत कर तीसरा स्थान हासिल कर लिया है. इस जीत का क्रेडिट स्ट्राइकर लुई डियाज को जाता है, जिसके दो गोल की मदद से कोलंबिया 3.2 से पेरू को हराने में सफल रहा. वहीं अब टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला भारतीय समय अनुसार रविवार यानी कल सुबह 5:30 बजे शुरू होगा. जहां ब्राजील और अर्जेंटीना के बीच ये मुकाबला रियो दि जिनेरियो के माराकाना स्टेडियम पर खेला जायेगा.

कोलंबिया vs पेरू

Copa America 2021 Colombia vs Peru Live streaming: When and where to watch COL vs PER in India - News Summed Up

कोलंबिया और पेरू के बीच खेले गए इस मुकाबले पर नजर डाले तो पेरू के लिए पहला गोल ‘योशिमार योतुन’ ने 28वें मिनट में किया जब पेरू मैच में मजबूत स्थिति में आ गया था, लेकिन कोलंबियाई टीम ने 49वें मिनट में ‘जुआन गुइलेरमो’ के गोल के दम पर बराबरी कर ली थी.

फिर दूसरे हाफ में 66वें मिनट में ‘लुई डियाज’ के गोल पर कोलंबियन टीम ने फिर बढ़त बनाई तो पेरू के इतालवी मूल के स्ट्राइकर ‘जियांलुका लालाडुला’ ने 82वें मिनट में हेडर पर गोल करके स्कोर फिर बराबर कर दिया. जिसके बाद  डियाज ने हूटर से पहले एक और गोल करके टीम को जीत दिलाई.

अर्जेंटीना vs ब्राजील 

Brazil vs Argentina, Friendly football match: Live streaming, teams, time in India (IST) & where to watch on TV

कोपा अमेरिका 2021 के फाइनल में साउथ अमेरिका की दो दिग्गज टीमें अर्जेंटीना और ब्राजील का आमना-सामना होगा. इस मैच का आयोजन ऐतिहासिक माराकाना स्टेडियम में किया जाएगा. जहां एक तरफ अर्जेंटीना के साथ अपना पहला खिताब जीतने की कोशिश में लगे लियोनल मेसी पर सबकी निगाहें रहने वाली हैं. वहीं दूसरी ओर मेसी के खिलाफ उनके पुराने साथी नेमार खेलते नजर आने वाले हैं. 

One reply on “Copa America: डियाज के दो गोल की बदौलत जीता कोलंबिया, पेरू को हराकर हासिल किया तीसरा स्थान”

Comments are closed.