in , ,

AFC Asian Cup 2019: सीरिया और फिलिस्तीन का मुकाबला हुआ ड्रॉ, ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी खबर

सीरिया और फिलिस्तीन के बीच आज एएफसी एशियन कप का चौथा मैच खेला गया। यह मैच के दूसरे दिन का अंतिम मैच भी था। अल शारजाह स्टेडियम में खेले गये इस मैच में दोनों टीमें ही गोल नहीं दाग पाई और यह मैच गोल रहित ड्रॉ हो गया। ग्रुप बी की इन दोनों टीमों को एक- एक पॉइंट मिल गया है। इस ग्रुप में पहला मैच हारने वाली ऑस्ट्रेलिया के लिए यह अच्छी खबर है। मैच ड्रा होने से उसके लिए वापसी आसान हो जाएगी।

सीरिया का रहा दबदबा

इस मैच में पूरी तरह सीरिया की टीम का दबदबा रहा लेकिन वह गोल दागने में सफल नहीं हो पाए। पुरे मैच में टीम ने 13 शॉट लिए लेकिन सिर्फ 5 ही टारगेट पर रहा लेकिन गोलकीपर ने सभी को बचा लिया।

पुरे मैच में 66 प्रतिशत पोजीशन सीरिया के पास ही रही। इससे साफ़ हो जाता है कि मैच में उनका दबदबा रहा लेकिन फिलिस्तीन की डिफेंस ने उन्हें गोल तक पहुँचने का मौका नहीं दिया।

टूर्नामेंट में मिला पहला रेड कार्ड

सीरिया और फिलिस्तीन के बीच हुए इस मैच में इस टूर्नामेंट का पहला रेड कार्ड दिया गया। यह कार्ड फिलिस्तीन के डिफेंडर मोहम्मद सालेह को दिया गया। अब वह अगले मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

उन्हें पहले 43वें मिनट में गलत फाउल के लिए येलो कार्ड दिया गया। इसके बाद 69वें मिनट में उन्होंने फिर यही गलती की और इस बार उन्हें फिर येलो कार्ड मिला। मैच में दो येलो कार्ड मिलने का मतलब रेड कार्ड होता है और उन्हें उसी समय मैदान छोड़ना पड़ा।

इन टीमों से अगला मुकाबला

इन दोनों टीमों के लिए टूर्नामेंट में आगे की राह आसान नहीं होने वाली। सीरिया की टीम 10 जनवरी को जॉर्डन से भिड़ेगी। जॉर्डन ने आज टूर्नामेंट के दूसरे मुकाबले में गत विजेता ऑस्ट्रेलिया को मात दे चुकी है।

दूसरी तरह फिलिस्तीन की टीम अपने दूसरे मैच में 11 जनवरी को गत विजेता ऑस्ट्रेलिया के सामने होगी। ऑस्ट्रेलिया पहला मैच हारने के बाद दूसरे में जोरदार वापसी करना चाहेगा।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।