EFL Cup: Tottenham Hotspur beat Chelsea 1-0

लंदन, 9 जनवरी: टोटेनहम हॉटस्पर ने मंगलवर रात यहां ईएफएल कप के सेमीफाइनल के पहले लेग में चिर-प्रतिद्वंद्वी चेल्सी को 1-0 से मात दी। इस सेमीफाइनल मुकाबले का दूसरा लेग 22 जनवरी को खेला जाएगा।

वेम्बली स्टेडियम में खेले गए इस मैच की शुरुआत से ही दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली लेकिन चेल्सी को एक स्ट्राइकर की कमी खली। चेल्सी के मुख्य कोच मॉरिजियो सारी ने इस मैच के शुरुआती 11 में ओलिवर जिरू को शामिल नहीं किया जबकि अल्वारो मोराटा तो मुकाबले के लिए चुनी गईटीम का भी हिस्सा नहीं थे।

चेल्सी ने अधिक समय तक गेंद अपने नियंत्रण में रखी लेकिन मैच का पहला और एकमात्र गोल मेजबान टीम ने किया। 26वें मिनट रैफरी ने वीएआर की मदद से टोटेनहम को पेनाल्टी दी जिसे गोल में बदलकर इंग्लैंड के स्टार स्ट्राइकर हैरी केन ने मेजबान टीम को दूसरे लेग से पहले महत्वपूर्ण बढ़त दिला दी।

पहले हाफ में चेल्सी दो बार गोल करने के करीब पहुंची लेकिन गेंद गोलपोस्ट से टकराकर बाहर चली गई। मिडफील्डर एंगोलो कान्ते और युवा विंगर केलम हसन-ओदोई अपनी टीम के लिए गोल नहीं दाग पाए।

दूसरा हाफ भी रोमांचक रहा और चेल्सी के डिफेंडर आंद्रेस क्रिस्टेनसन को बराबरी का गोल करने का एक बेहतरीन मौका मिला। हालांकि, वह अपनी टीम की हार नहीं टाल सके।