इजिप्ट vs उरुग्वे: बर्थडे बॉय सालाह देना चाहेंगे देशवासियों को गिफ्ट

Trending News

Blog Post

EDITOR CHOICE

इजिप्ट vs उरुग्वे: बर्थडे बॉय सालाह देना चाहेंगे देशवासियों को गिफ्ट 

इजिप्ट vs उरुग्वे: बर्थडे बॉय सालाह देना चाहेंगे देशवासियों को गिफ्ट

फीफा वर्ल्ड कप 2018 में ग्रुप-ए का दूसरा मुकाबला उरुग्वे और इजिप्ट के बीच होगा. यह मुकाबला एकातेरिनबर्ग के एकातेरिना स्टेडियम में होगा. बता दें, ग्रुप A का पहला मुकाबला मेजबान रूस और सऊदी अरब के बीच गुरुवार को खेला गया जिसमें रूस ने 5- से सऊदी अरब को मात दे दी. आज के मैच के लिए स्टार स्ट्राइकर मोहम्मद सालाह की फिटनेस इजिप्ट के लिए चिंता का विषय बनी हुई है.

हालांकि अब सालाह इस मैच के लिए पूरी तरह से फिट बताये जा रहे हैं और शत प्रतिशत उम्मीद है कि गोलमशीन ने नाम से मशहूर यह खिलाड़ी आज का मैच खेलने मैदान पर उतरेगा. बताते चलें इस स्टार खिलाड़ी का आज जन्मदिन भी है. सालाह आज अपना 26वां जन्मदिन भी मनाएंगे जिसे वे यादगार बनाना जरूर चाहेंगे.


वह 26 मई को लिवरपूल की चैंपियंस लीग फाइनल में रियल मैड्रिड के हाथों मिली हार में लगी कंधे की चोट के चलते बाहर हैं. कोच हेक्टर कूपर ने कहा, “मैं तकरीबन 100% कह सकता हूं कि वह खेलेंगे, बशर्ते आखिरी मिनट में कोई पेंच न आए.

इजिप्ट ने लगभग 28 साल बाद वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई किया है. ऐसे में इजिप्टवासियों के साथ-साथ लीवरपूल के फैन्स की सालाह से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. सालाह की शानदार फॉर्म का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने बीते सीजन लिवरपूल के लिए रिकॉर्ड 44 गोल दागे हैं. हालांकि दो बार की वर्ल्ड चैंपियन उरुग्वे की टीम इजिप्ट के सामने बड़ी चुनौती है क्योंकि अफ्रीकन टीम कहीं न कहीं एक खिलाड़ी पर निर्भर है.

दूसरी ओर उरुग्वे के पास PSG के एडिंसन कवानी और बार्सिलोना के लुइस सुआरेज़ के रूप में टूर्नामेंट का बेस्ट स्ट्राइक-फोर्स है. सुआरेज़ अपने देश के लिए 98 गेम्स में 51 गोल्स दाग चुके हैं. वह उरुग्वे के आइकॉन और तलिस्मान हैं. वहीं कवानी भी पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में हैं. फीफा वर्ल्ड कप का पहला खिताब अपने नाम करने वाली उरुग्वे की नजर रूस में होने वाले वर्ल्ड कप में 57 साल का सूखा खत्म करने की होगी. उरुग्वे का ये 13वां वर्ल्ड कप होगा. ये मुकाबला एकातेरिनबर्ग के एकातेरिना स्टेडियम में भारतीय समय के अनुसार शाम 5:30 बजे खेला जाएगा.

यह खिलाड़ी बनाएगा वर्ल्ड रिकॉर्ड


सालाह के अलावा इजिप्ट के जिस खिलाड़ी पर सबकी नजरे टिकी होंगी वो है टीम के कप्तान और गोलकीपर एसाम अल-हदारी जो 45 साल की उम्र में अपने वर्ल्ड कप में उतरेंगे. इसके साथ ही वो फीफा वर्ल्ड कप में सबसे उम्रदराज़ खिलाड़ी का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. ये रिकॉर्ड अब तक कोलंबिया के गोलकीपर फरीद मोन्ड्रैगन के नाम है जिन्होंने 43 साल की उम्र में शिरकत की थी.

संभावित XI:
उरुग्वे (4-4-2): मुसलेरा, वरेला, गोडिन, हिमेनेज़, कैकेरेस, बेंटाकुर, वेसिनो, डे अरासकेएटा, नांडेज, कवानी, सुआरेज़
इजिप्ट (4-2-3-1): अल हदरी, अब्देल-शफी, गैबर, हेगाज़ी, फ़ाति, एलनेनी, तारिक, सालाह, एल-ज़ैद, ट्रेजेग्वे, हसन

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *