हंगरी, बेल्जियम, पुर्तगाल के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

फुटबॉल

हंगरी, बेल्जियम, पुर्तगाल के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू 

हंगरी, बेल्जियम, पुर्तगाल के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू

पेरिस, 20 जून (आईएएनएस)| यूरोपीय फुटबाल महासंघ (यूईएफए) ने कहा कि उसने हंगरी, बेल्जियम और पुर्तगाल के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू कर दी है। यूईएफए ने शनिवार को यूरो 2016 के तीन मुकाबलों में दर्शकों की भीड़ के बीच हुई परेशानी को देखते हुए यह कार्रवाई शुरू की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, यूईएफए ने कहा कि उसका अनुशासनात्मक पैनल शनिवार को आइसलैंड से हुए मुकाबले के दौरान हंगरी के प्रशंसकों द्वारा आतिशबाजी करने, चीजें फेंकने और भीड़ में परेशानी उत्पन्न करने के खिलाफ कार्रवाई करेगा।

आइसलैंड से हुए मुकाबले के दौरान दर्शकों के बीच भिड़ंत के बाद पुलिस को स्टेड वेलोड्रोम में हंगरी के कुछ प्रशंसकों के घरों के बाहर तैनात किया गया।

हंगरी ओर आइसलैंड के बीच हुआ मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा था।

बोर्डक्स में आयरलैंड के खिलाफ हुए मुकाबले में प्रशंसको द्वारा आतिशबाजी करने और चीजें फेंकने की घटना के बाद बेल्जियाई फुटबाल टीम के खिलाफ अनुशासनिक कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

इस मुकाबले में बेल्जियम ने आयरलैंड को 3-0 से मात दी थी। वही, पुर्तगाल पर भी एक प्रशंसक के जबरन मैदान पर आ जाने के कारण मामला दर्ज किया गया। है।

आस्ट्रिया के साथ गोलरहित ड्रॉ खेलने के दौरान यह घटना हुई, जिसमें पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो पेनाल्टी पर गोल करने में असफल रहे थे।

हंगरी फुटबाल टीम के खिलाफ सुनवाई 21 जून को होगा, जबकि अन्य दो देशों के खिलाफ होने वाली सुनवाई के लिए तारीख तय की जानी बाकी है।

Related posts