एफए कप : चौथे स्तर की टीम से हारकर बाहर हुई लेस्टर

Trending News

Blog Post

फुटबॉल

एफए कप : चौथे स्तर की टीम से हारकर बाहर हुई लेस्टर 

एफए कप : चौथे स्तर की टीम से हारकर बाहर हुई लेस्टर

न्यूपोर्ट, 7 जनवरी: इंग्लैंड के चौथे स्तर की लीग में खेलने वाली न्यूपोर्ट काउंटी ने रविवार रात यहां एफए कप के तीसरे दौर में लेस्टर सिटी को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। न्यूपोर्ट फुटबाल लीग-2 में खेलती है जबकि लेस्टर सिटी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) की शीर्ष टीमों में शामिल है। लेस्टर ने 2015-16 सीजन में सबको चौंकाते हुए ईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। दूसरी ओर, न्यूपोर्ट ने 1964 के बाद पहली बार एफए कप में किसी पहले स्तर की टीम को मात दी है।

इस मुकाबले में लेस्टर ने 70 प्रतिशत बॉल पोजेशन रखा और आठ बार मेजबान टीम के गोल पर हमला किया लेकिन वे अपनी हार टालने में कामयाब नहीं हो पाए।

न्यूपोर्ट के लिए मैच की शुरुआत दमदार रही। 10वें मिनट में जमिले मैट ने हेडर के जरिए मेजबान टीम को बढ़त दिला दी।

लेस्टर शुरुआती झटके के बाद संभली और गेंद अधिक समय तक अपने नियंत्रण में रखते हुए मेजबान टीम पर अटैक करने की कोशिश की। हालांकि, पहले हाफ में मेहमान टीम को बराबरी का गोल करने में सफलता मिली।

दूसरे हाफ में भी लेस्टर के फारवर्ड खिलाड़ी घातक नजर आए। मेजबान टीम के गोलकीपर जोसफ डे ने दमदार बचाव किए और न्यूपोर्ट को मैच में बनाए रखा।

मैच के 82वें मिनट में हालांकि, वह लेस्टर के खिलाड़ी राचिद घेजाई के शॉट को गोल में जाने से नहीं रोक पाए। इसके तीन मिनट बाद, 18 गज के बॉक्स के अंदर मार्क ऑलब्राइटन के हाथ से गेंद लग गई जिसके कारण मेजबान टीम को पेनाल्टी मिली। पैडरेड एमंड ने पेनाल्टी को गोल में बदलकर न्यूपोर्ट की जीत सुनिश्चित कर दी।

Related posts