डॉर्टमंड, 16 मई; जर्मनी ने अगले माह रूस में होने वाले 2018 फीफा वर्ल्ड कप के लिए अपनी प्रारंभिक टीम की घोषणा कर दी है। टीम के मुख्य कोच जोएकिम लोउ ने चोट से उबर रहे दिग्गज गोलकीपर मैनुअल नॉयर को टीम शामिल किया गया है जबकि 2014 फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल में जर्मनी के लिए ऐतिहासिक गोल करने वाले मिडफील्डर मारियो गोत्जे को जगह नहीं दी गई है। स्ट्राइकर सैंड्रो वेग्नर को भी टीम से बाहर रखा गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, नॉयर पिछले सितंबर 2017 से चोट के कारण मैदान से बाहर हैं। प्रशिक्षण शिविर के दौरान नॉयर पर नजर रखी जाएगी।

टीम में स्ट्राइकर नील्स पीटरसन को भी शामिल किया गया है जिन्होंने इस जर्मन लीग में इस सत्र 15 गोल दागे हैं। हालांकि, उन्होंने जर्मनी के लिए एक भी अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है।

कोच जोएकिम लोउ ने कहा, “नील्स पीटरसन हमारे लिए ट्रंप कार्ड साबित होंगे। उन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अनुभव कम है लेकिन वह समय के साथ बेहतर होंगे।”

गोत्जे को टीम में शामिल ना किए जाने पर लोउ ने कहा, “मारियो ने इस सत्र में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं लेकिन वह फॉर्म में नहीं हैं।”

टीम :

गोलकीपर : बन्र्ड लीनो, मैनुअल नॉयर, मार्क -आंद्रे टेर स्टेगन, केविन ट्रैप।

डिफेंडर : जेरोम बोएटेंग, जोनास हेक्टर, मैट्स हुम्सल्स, जोशुआ किममिच, मार्विन प्लैटहेनहार्ट, एंटोनियो रूडिगर, निकलास सुले, जोनाथन टाह।

मिडफील्डर : जूलियन ब्रांट, जूलियन ड्रैक्सलर, लियोन गोरेट्जका, इल्के गुंडोगन, सामी खेदीरा, टोनी क्रूस, मेसुत ओजिल, सेबेस्टियन रुडी।

फारवर्ड : मारियो गोमेज, थॉमस मुलर, नील्स पीटरसन, मार्को रोइस, लिरोए साने, टीमो वेर्नर। 



  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    मौजूदा वर्ल्ड स्टारडम चैंपियन रखने जा रही हैं WWE में कदम, इस बड़े इवेंट...

    बीते वर्ष हुए Mae Young Classic टूर्नामेंट में उभर कर आईं टोनी स्टॉर्म ने WWE के साथ करार किया है। हालाँकि उन्हें WWE के...

    Qualifier 2:टॉस जीतने वाली टीम को ही मिलेगा फाइनल में फैसला, जाने क्या होगा...

    आईपीएल 2018 में अब महज 2 ही मैच बचे है जिसमें एक मैच आज सनराइजर्स हैदराबाद तथा कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाने...

    KKRvsSRH: लम्बे समय बाद हैदराबाद में एक बार फिर इस दिग्गज की वापसी तय,...

    लगातार चार मैचों में मिली हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद एक बार फिर जबरदस्त वापसी करने की तैयारी में है। टीम के विकेटकीपर रिद्धिमान...

    एबी डिविलियर्स के सन्यास के बाद विराट कोहली का ये पसंदीदा खिलाड़ी ले सकता...

    साउथ अफ्रीका के महान बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. उनके क्रिकेट से दूर होने के बाद साउथ अफ्रीका...

    अगले महीने 25 जून को होगी स्टीव स्मिथ की वापसी, जाने किस टीम के...

    ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और शानदार बल्लेबाजों में से एक स्टीव स्मिथ को मार्की प्लेयर की सूची में नामित किया गया है...