विश्वकप में भारत नहीं बल्कि इस टीम को विजेता टीम मानते है भारतीय कप्तान सुनील छेत्री 1

सुनील छेत्री के नेतृत्व में भारतीय फुटबाल टीम काफी शानदार प्रदर्शन कर रही हैं. वहीं भारतीय फुटबॉल टीम रविवार को मुंबई फुटबाल ऐरेना में कीनिया के खिलाफ चार देशों के इंटरकॉटिनेंटल कप खिताब जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. भारत ने टूर्नामेंट के अपने तीन में से दो मैचों में जीत दर्ज करके फाइनल में प्रवेश किया. टीम इंडिया ने अपने पहले मैच में चीनी ताइपेई को 5-0 से करारी शिकस्त दी जबकि दूसरे मैच में केन्या को 3-0 से हराया.

हालांकि, तीसरे मुकाबले में उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा. इस टूर्नामेंट में करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री भारतीय टीम के लिए संटकमोचन बनकर उभरे है. उन्होंने टूर्नामेंट में अबतक कुल छह गोल दागे हैं. छेत्री ने पहले मैच में हैट्रिक लगाई जबकि केन्या के खिलाफ दो गोल दागे, उन्होंने आखिरी मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का एकमात्र गोल किया.

महान कप्तान है सुनील 

विश्वकप में भारत नहीं बल्कि इस टीम को विजेता टीम मानते है भारतीय कप्तान सुनील छेत्री 2

महज 32 वर्ष की उम्र में 101 मैचों में 62 गोल के साथ, कप्तान सुनील छेत्री भारतीय फुटबॉल के सर्वोच्च गोल-स्कोरर हैं.  मार्कस मेर्गुलाहो के इस विशेष इंटरव्यू में, छेत्री भारतीय फुटबॉल की उम्मीदों के बारे में बात करते हैं और क्यों वह आने वाले विश्व कप में बड़ी टीमों को लेकर बेटिंग कर रहे हैं. इंटरव्यू में उनसे फुटबॉल की पसंदीदा टीम के बारे में पुछा गया इस पर उन्होंने कहा…

विश्वकप में भारत नहीं बल्कि इस टीम को विजेता टीम मानते है भारतीय कप्तान सुनील छेत्री 3

आप किस टीम को सपोर्ट कर रहे है?

एक टीम को चुनना मुश्किल है. जर्मनी, स्पेन, ब्राजील और इंग्लैंड मेरे लिए शीर्ष चार हैं. फ्रांस और बेल्जियम भी महान टीम हैं. पुर्तगाल और अर्जेंटीना के पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं जो उन्हें मजबूत बना रहे है.

विश्वकप में भारत नहीं बल्कि इस टीम को विजेता टीम मानते है भारतीय कप्तान सुनील छेत्री 4

Leave a comment