भारत को बहरीन के खिलाफ डिफेंस पर ध्यान देने की जरूरत : शाटोर
Connect with us

एएफसी एशिया कप

भारत को बहरीन के खिलाफ डिफेंस पर ध्यान देने की जरूरत : शाटोरी

नई दिल्ली, 12 जनवरी: इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) क्लब नॉर्थईस्ट युनाइटेड के मुख्य कोच एल्को शाटोरी ने एएफसी एशियन कप में बहरीन के खिलाफ होने वाले अहम मैच से पहले कहा कि भारतीय टीम को मुकाबले में अपने डिफेंस पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। भारतीय टीम टूर्नामेंट के ग्रुप-ए के अपने आखिरी मैच में सोमवार को बहरीन का सामना करेगी। भारत ने अपने पहले मैच में दमदार प्रदर्शन करते हुए थाईलैंड को 4-1 से करारी शिकस्त दी थी लेकिन दूसरे मैच में उसे मेजबान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ 0-2 से हार झेलनी पड़ी थी।

शाटोरी ने आईएएनएस से कहा, “विपक्षी टीम अपनी तैयारी करती है और जैसा मैंने थाईलैंड के खिलाफ भी कहा था कि भारत का डिफेंस अहम होगा। टीम का डिफेंस सटीक नहीं था। बहरीन की टीम लौंग बॉल रणनीति अपनाएगी क्योंकि उनके स्ट्राइकर बहुत तेजी से दौड़ सकते हैं और इसके लिए भारत को तैयार रहना होगा।”

यूएई और बहरीन का खेलना का तरीका लगभग एक जैसा है लेकिन ईस्ट बंगाल के पूर्व कोच का मानना है कि भारतीय डिफेंडर डायरेक्ट प्ले को आसानी से पढ़ सकते हैं।

शाटोरी ने कहा, “यूएई और बहरीन में यह अंतर है कि यूएई पीछे से अटैक करन में समय लेती है जिसके कारण उनके द्वारा खेली गई लौंग बॉल अचरज में डाल देती है लेकिन बहरीन डायरेक्ट खेलती है जिसके कारण भारत इसकी अपेक्षा कर सकता है।”

भारत फिलहाल, ग्रुप-ए की तालिका में तीन अंकों के साथ दूसरे पायदान पर मौजूद है।

Must See