in ,

AFC Asian Cup 2019: यमन को एकतरफा मुकाबले में हराकर नॉकआउट में पहुंचा इराक

एएफसी एशियन कप में आज दिन के दूसरे मैच में यमन और इराक की टीम आमने- सामने थी। ग्रुप डी का यह मैच शारजाह के शारजाह स्टेडियम पर खेला गया। यमन को अपने पहले मुकाबले में ईरान के हाथों 0-5 की करारी हार मिली थी वहीं इराक ने वियतनाम को 3-2 से हराया था। यमन को यहाँ एक और करारी हार मिली।

पहले 20 मिनट में ही इराक की बनाया दबाव

पेपर पर इराक की टीम इस मुकाबले में बेहतर टीम थी और मैदान पर भी कुछ ऐसा ही दिखा। मैच के 11वें मिनट में ही स्ट्राइकर मुहनाद अली के गोल ने इराक को मैच में बढत दिला दी।

इसके गोल के लगने के सिर्फ 8 मिनट बाद इराक ने दूसरा गोल भी दाग दिया। इस बार अली अदनान के पास को बशर रसन ने गोल में तब्दील पर अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। इस हाफ में और कोई गोल नहीं लगा।

दूसरे हाफ में यमन की अच्छी डिफेंडिंग

मैच के दूसरे हाफ में इराक और गोल दागने की उम्मीद से उतरा था लेकिन यमन ने अच्छी डिफेंडिंग की। उन्होंने कोई गोल करने का मौका नहीं दिया लेकिन इंजुरी टाइम में इराक ने तीसरा गोल कर दिया।

इस बार अला अब्बास ने ए यासीन से मिले पास पर गोल किया और अपनी टीम को 3-0 से एकतरफा जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही इराक नॉकआउट में पहुँचने वाली पांचवीं टीम बन गयी है।

यमन का सफर लगभग समाप्त

इस टूर्नामेंट में यमन का सफर लगभग समाप्त हो गया है। उसे अभी वियतनाम से एक मैच खेलना है लेकिन दो मैचों में बड़े अंतर से हार के बाद अगले दौर में जाने की उम्मीद न के बराबर है।

इराक अपना अगला मुकाबला ईरान से खेलेगी। दोनों टीमें अपने अंतिम ग्रुप मैच में 16 जनवरी को आमने सामने होंगी। ईरान पहले ही नॉकआउट में अपनी जगह पक्की कर चुका है।

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।