आईएसएल-4 : हार से आहत जीत के लिए उतरेंगी मुंबई, बेंगलुरु

Trending News

Blog Post

फुटबॉल

आईएसएल-4 : हार से आहत जीत के लिए उतरेंगी मुंबई, बेंगलुरु 

आईएसएल-4 : हार से आहत जीत के लिए उतरेंगी मुंबई, बेंगलुरु

मुंबई, 18 जनवरी; हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के इसी चौथे सीजन में पदार्पण करने वाला बेंगलुरु एफसी गुरुवार को मुंबई फुटबाल ऐरेना में मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ जब उतरेगा तो दिल्ली डायनमोज के खिलाफ पिछली हार को भुलाकर एक बार फिर विजयी रास्ते पर लौटना चाहेगा। मुंबई की कोशिश भी जीत के रास्ते पर जाने की होगी। उसे पिछले मैच में केरला ब्लास्टर्स ने 1-0 से मात दी थी।

आईएसएल-4 : हार से आहत जीत के लिए उतरेंगी मुंबई, बेंगलुरु 1

इस मैच में दोनों टीमों का काफी कुछ दांव पर लगा है। इस मैच में जीत बेंगलुरु को 10 टीमों की अंकतालिका में पहले स्थान पर पहुंचा सकती है। वहीं मुंबई जीत से बाकी टीमों को शीर्ष-4 में पहुंचने में चुनौती देगी। मुंबई ने इस सीजन में कुछ अच्छे परिणाम तो हासिल किए हैं लेकिन निरंतरता की कमी उसके प्रदर्शन में देखी गई है। उसे प्लेऑफ में जाने के लिए केरला ब्लास्टर्स और एटीके से चुनौती मिल सकती है। मुंबई के कोच एलेक्जेंडर गुइमारेस इस बात को बहुत अच्छे से जानते हैं।

मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में गुइमारेस ने कहा, “टीम के प्रदर्शन की बात की जाए तो मुझे लगता है कि टीम ने प्रतिदिन अच्छा सुधार किया है। कई बार होता है कि आप जो सुधार कर रहे हो वो अच्छे परिणाम नहीं दे पा रहा हो। अब हमारे सामने वो स्थिति है जहां हमें एक बार फिर उठ कर खड़ा होना है और हम ऐसा कर पाएंगे। जो टीम सो जाती है वो खत्म हो जाती है। हम ऐसा नहीं करेंगे। हम शीर्ष-4 में जाने के लिए अपने सभी संसाधनों के साथ मुकाबला करेंगे।”

पिछले मुकाबले में बेंगलुरु ने मुंबई को 2-0 से शिकस्त दी थी, लेकिन गुइमारेस का मानना है कि उस मैच से अब तक उनकी टीम ने अच्छा सुधार किया है।

उन्होंने कहा, “पहले मैच में हमारे सामने कई परिस्थितियां बन गई थीं जिन्हें हम संभाल नहीं पाए और इसी कारण हम अच्छा मैच नहीं खेल पाए। वह निश्चित ही उस जीत के हकदार थे, लेकिन उस मैच के बाद से हमने काफी सुधार किया है। हम अपनी खेल की शैली से आठ टीमों में आए हैं जहां कोई भी शीर्ष-4 में जा सकता है। आईएसएल में आपको हमेशा तैयार रहना पड़ता है। आपको अपनी टीम में सुधार करने के लिए काम करना पड़ता है और हम यह कर रहे हैं।”

अगर मुंबई को बेंगलुरु को मात देना है तो उसे अपने खेल के स्तर को और आगे ले जाना होगा। कोच अल्बर्ट रोका की टीम इस आईएसएल में पहली दफा खेल रही है और उसने अपने पहले सीजन में ही अपने खेल से सभी का दिल जीता है। उसके इसी प्रदर्शन को देखते हुए उससे उम्मीदें भी ज्यादा हो गई हैं। हालांकि पिछले मैच में उसे दिल्ली डायनामोज की टीम ने मात दी थी, लेकिन कोच का मानना है कि उस हार के बाद भी चिंता करने की जरूरत नहीं है।

कोच ने कहा, “छोटे सीजन में, ऐसी चीजें होती हैं और जब आपके पास अच्छी टीम हो तो इससे वापसी करना आसान होता है।”

रोका साथ ही इस बात को भी मानते हैं कि उनकी टीम ने जो प्रदर्शन किया है उससे उन पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव बढ़ गया है।

रोका ने कहा, “हमें अपने परिणामों में संतुलन की जरूरत है। हमने दो मैच लगातार जीते और फिर हार गए। यह हमारे लिए काफी नहीं है। हमारे लिए यह ‘पसंदीदा टीम’ का तमगा सही नहीं है। जब लोग आपसे कहते हैं कि आप सब कुछ जीत सकते हैं तो इससे खिलाड़ियों पर अतिरिक्त दबाव होता है। मैं आपसे कह सकता हूं कि हमारी टीम में अच्छा करने की काबिलियत है।”

मैच के बारे में रोका ने कहा, “यह मुश्किल मैच है और हमें परिणाम लाने के लिए अच्छा करना होगा।”

Related posts

Leave a Reply