दिल्ली, 14 जनवरी; हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने की कगार पर खड़ी दिल्ली डायनामोज की टीम को रविवार को अपने घर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में बेंगलुरू एफसी जैसी मजबूत टीम के खिलाफ भिड़ना है। दिल्ली को अगर लीग के प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने है तो उसे हर हाल में बाकी के मैचों को जीतना होगा। टीम के कोच मिग्युएल एंजेल पुर्तगाल इस बात को जानते हैं और इसी कारण उन्होंने बेंगलुरू के खिलाफ होने वाले मैच को ‘फाइनल’ करार दिया है।

मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में मिग्युएल से जब पूछा गया कि वह किस तरह से इस मैच को देख रहे हैं तो उन्होंने कहा, “हमारे लिए यह मैच फाइनल है।”

लीग के इस चरण में दोनों टीमों की किस्मत एक-दूसरे से अलग है। दिल्ली डायनामोज अंकतालिका में सबसे नीचे हैं और अपनी फॉर्म को ढूढ़ने का प्रयास कर रही है। डायनामोज के नौै मैचों में चार अंक हैं। अपने घर में खेले गए आखिरी मैच में उसे केरला ब्लास्टर्स ने 3-1 से मात दी थी। वहीं दूसरी तरफ बेंगलुरू अंकतालिका में शीर्ष पर है।

कोच अल्बर्ट रोका के मार्गदर्शन वाली टीम खराब फॉर्म से जूझ रही डायनामोज के खिलाफ शीर्ष स्थान पर अपनी स्थिति को बेहतर करना चाहेगी।

मिग्युएल ने कहा, “हम मैच से ज्यादा पाने के हकदार हैं। हमने अच्छा खेल खेला है। हमारे पास 70 फीसदी गेंद रही है। केरला ने अपने मौके बनाए और इसलिए हमें 3-1 से हराया।”

खराब फॉर्म के बाद भी कोच ने अपनी टीम का बचाव किया है। उन्होंने कहा, “अगले मैच के लिए भी हमारी टीम एक ही रहेगी। मेरा मानना है कि हमारे खिलाड़ियों ने रणनीति को अच्छे से लागू किया।”

वहीं मेजबान टीम इस मैच में केरला और एटीके पर लगातार दो जीत हासिल करते हुए आ रही है। इन दो जीतों के बाद वह पूरे आत्मविश्वास में होगी, लेकिन उनके कोच अल्बर्ट रोका किसी भी चीज को हल्के में नहीं लेना चाहते। अपने विपक्षी के बारे में बात करते हुए कहा, “उनके कोच मिग्युएल के लिए मेरे दिल में बेहद सम्मान है। वह अच्छी फुटबाल खेल रहे हैं, लेकिन उन्हें किस्मत का साथ नहीं मिला। हमें खतरों के लिए तैयार रहना चाहिए।”

आईएसएल में इस सीजन से पदार्पण करने वाली बेंगलुरू एफसी ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। सुनिल छेत्री जैसे खिलाड़ियों के रहने से उसे काफी फायदा मिला है।

संवाददाता सम्मेलन में रोका ने अपनी टीम को तारीफ की, “हमारी टीम में देश के कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं। हमारे पास राष्ट्रीय टीम के कप्तान हैं, लेकिन इसके बाद भी आपको इसमें से टीम बनानी होती है। इसलिए हमें लगातार सुधार करना होता और सीखते रहना होता है ताकि आने वाले कल में अच्छा प्रदर्शन कर सकें।”



  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    PLAYING XI: हैदराबाद के खिलाफ एक बड़े बदलाव के साथ उतरेगी चेन्नई, पहली बार...

    इण्डियन प्रीमियर लीग का 20वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच रविवार,यानि 22 अप्रैल को खेला जाएगा। खेले जाने वाले इस रोमाचंक...

    इस गेंदबाज को भारत के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने बताया आईपीएल का...

    आईपीएल एक ऐसा प्लेटफार्म है जहाँ सभी खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिलता है. इससे नए के साथ पुराने दिग्गज...

    पत्नी से झगड़े के बाद बुरे दौर से गुजर रहे मोहम्मद शमी बन गए...

    भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इन दिनों आईपीएल में धमाल मचा रहे हैं. तो वहीं शमी अपनी वाइफ के द्वारा लगाये गए...

    दिल्ली डेयरडेविल्स की एक और हार के बाद दुखी हुए गौतम गंभीर ने नाम...

    चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच आईपीएल 2018 का 19 वां मैच खेला गया। शुरूआत झटकों से ऊबरने...

    ‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए एबी डीवीलियर्स ने फिर दिखाया क्यों है महान,...

    एबी डीवीलियर्स की तूफानी पारी के चलते आरसीबी की टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को आईपीएल 2018 के 19वें मैच में 6 विकेट...