आईएसएल-5 : दिल्ली की एक और हार, टॉप-4 में पहुंचा जमशेदपुर

Trending News

Blog Post

फुटबॉल

आईएसएल-5 : दिल्ली की एक और हार, टॉप-4 में पहुंचा जमशेदपुर 

आईएसएल-5 : दिल्ली की एक और हार, टॉप-4 में पहुंचा जमशेदपुर

जमशेदपुर, 12 दिसम्बर: जमशेदपुर एफसी ने बुधवार को जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में दिल्ली डायनामोज को 2-1 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन की अंक तालिका के टॉप-4 में जगह बना ली है। टिम काहिल (29वें) तथा फारुख चौधरी (61वें) के गोलों के दम पर जमशेदपुर ने इस सीजन की चौथी जीत दर्ज की। 12 मैचों से उसके 19 अंक हों गए हैं और वह एफसी गोवा (17) को पीछे छोड़ते हुए टॉप-4 में पहुंच गया है। जमशेदपुर ने दिल्ली को उसके घर में जीत से महरूम करते हुए 2-2 से ड्रॉ खेला था।

दिल्ली की यह 11 मैचों में सातवीं हार है। यह टीम चार अंकों के साथ अंतिम स्थान पर है। इस मैच में लालियानजुआला चांग्ते द्वारा 24वें मिनट में किए गए गोल की मदद से बढ़त हासिल करने वाली दिल्ली का इस सीजन में अब तक जीत का खाता नहीं खुल सका है।

बहरहाल, पहली जीत के लिए बेताब दिल्ली की टीम ने दूसरे, तीसरे और सातवें मिनट में दो जोरदार हमले किए लेकिन किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया। सातवें मिनट में लालियानजुआला चांग्ते गोल करने के काफी करीब थे।

नौवें मिनट में दिल्ली के रेने मिहेलिक को पीला कार्ड मिला। 14वें मिनट में दिल्ली की टीम असमय बदलाव को मजबूर हुई। ग्रोइन के कारण एड्रिया कोर्मोना को बाहर जाना पड़ा जबकि मार्टी क्रिस्पी अंदर लिए गए।

मेजबान टीम ने 20वें मिनट में मैच का पहला बड़ा मूव बनाया। पर वह दिल्ली के अच्छे डिफेंस के आगे भेंट चढ़ गया। दिल्ली की टीम लगातार हमले करती रही और मौका बनाती रही लेकिन सफलता उससे दूर रही। इस तरह दिल्ली अच्छा खेलने के बावजूद एक बार फिर हार को मजबूर हुई।

इसी बीच, चांग्ते ने सातवें मिनट में जाया गए मौके की भरपाई करते हुए 24वें मिनट में गोल करते हुए दिल्ली को 1-0 से आगे कर दिया। इस गोल में नारायण दास और रेने मिहेलिक की भी भूमिका रही। नारायण ने मिहेलिक को अच्छा पास दिया और मिहेलिक ने सही समय पर सही जगह खड़े चांग्ते को गेंद थमा दी।

चांग्ते ने वॉली की मदद से इस सीजन का अपना चौथा गोल करते हुए अपनी टीम को आगे कर दिया। दिल्ली की टीम अधिक देर तक इस गोल की खुशी नहीं मना सकी क्योंकि टिम काहिल ने 29वें मिनट में हेडर के जरिए गोल कर जमशेदपुर को 1-1 से बराबरी पर ला दिया। काहिल ने इस सीजन का अपना दूसरा गोल राइट फ्लैंक से कार्लोस काल्वो को क्रास पर किया।

33वें मिनट में नारायण दास को काल्वो पर वार करने के लिए पीला कार्ड मिला। दिल्ली ने 38वें और 41वें मिनट में अच्छा मूव बनाया लेकिन उसे सफलता नहीं मिली।

दूसरे हाफ की शुरुआत में दिल्ली ने बदलाव किया। राना घिरामी बाहर गए और नंदकुमार सेकर अंदर लिए गए। दिल्ली ने 55वें मिनट में गोल करने का एक अच्छा मौका गंवाया लेकिन 61वें मिनट में मिले मौके को भुनाकर जमशेदपुर ने 2-1 की बढ़त हासिल कर ली। उसके लिए यह गोल फारुख चौधरी ने किया। यह गोल कार्नर पर हुई प्रतिक्रिया का नतीजा था।

68वें मिनट में मेजबान टीम ने एक और अच्छा मूव बनाया लेकिन दिल्ली के गोलकीपर अल्बीनो गोम्स सावधान थे। 70वें मिनट में दिल्ली के लिए आंद्रिजा कालूदिरोविक गोल करने के काफी करीब थे लेकिन सुब्रत ने उसे रोक दिया।

जमशेदपुर के डिफेंडर रोबिन गुरुं ग ने बॉक्स के अंदर हाथ से गेद रोकी थी लेकिन दिल्ली को पेनाल्टी नहीं मिला। आंद्रिजा को रेफरी के फैसले पर आपत्ति जताने पर पीला कार्ड मिला। 73वें मिनट में काहिल बाहर गए और सुमित पासी अंदर लिए गए। दिल्ली ने 77वें मिनट में एक और अच्छा मौका गंवाया। चांग्ते के पास पर आंद्रिजा सटीक हेडर लेकर गेंद को पोस्ट में नहीं डाल सके।

इसी तरह आंद्रिजा ने 85वें मिनट मे भी एक अच्छा मूव बनाया लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। अंतिम समय में भी दिल्ली ने कुछ अच्छे मूव बनाए लेकिन सफलता की देवी उससे रूठी रही और इस तरह अच्छा खेलने के बावजूद दिल्ली की टीम एक और हार को मजबूर हुई।

Related posts