आईएसएल : मुम्बई को उसी के घर में हराकर गोवा ने खोला खाता | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

फुटबॉल

आईएसएल : मुम्बई को उसी के घर में हराकर गोवा ने खोला खाता 

आईएसएल : मुम्बई को उसी के घर में हराकर गोवा ने खोला खाता

मुम्बई, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)| एफसी गोवा ने शुक्रवार को मेजबान मुम्बई सिटी एफसी को उसके घर में हराते हुए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे संस्करण में अपनी पहली जीत दर्ज की है। गोवा ने मुम्बई फुटबाल एरेना में मेजबान को 1-0 से हराया।

आईएसएल : मुम्बई को उसी के घर में हराकर गोवा ने खोला खाता 1

यह भी पढ़े : फुटबाल विश्व कप के लिए रूस की तैयारियां अच्छी

मैच दर मैच बेहतर होती जा रही गोवा की टीम ने लगातार तीन हार के बाद एटलेटिको डी कोलकाता से ड्रा खेला था और अब जाकर उसने जीत का स्वाद चखा है।

गोवा ने 40वें मिनट में रिचर्लसन फेलिसबीनो द्वारा किए गए बेहतरीन गोल की मदद से अपना खाता खोला और पांच अंकों के साथ इस संस्करण में पहली बार आठवें स्थान से ऊपर उठते हुए सातवें स्थान पर पहुंच गया। एफसी पुणे सिटी अब चार अंकों के साथ आठवें स्थान पर खिसक गया है।

दूसरी ओर, मुम्बई सिटी एफसी को दो दिन पहले दिल्ली डायनामोज के खिलाफ दिल्ली में ही एक अनचाहा ड्रा खेलना पड़ा था, लेकिन उसके पास अपने घर में खेलते हुए जीत हासिल कर शीर्ष से नार्थईस्ट युनाइटेड को बेदखल करने का बेहतरीन मौका था। मुम्बई 8 अंकों के साथ अभी भी दूसरे स्थान पर है।

फेलिसबीनो ने गोवा के लिए विजयी गोल जूलियो सीजर के पास पर किया। इस मैच में अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए जी-जान झोंकने वाले सीजर ने बाहरी किनारे से एक गेंद रिचर्लसन की ओर रवाना की।

मुम्बई की रक्षापंक्ति को छकाते हुए इस गेंद को पकड़ पाना फेलिसबीनो के लिए आसान नहीं था, लेकिन उन्होने एक शानदार एथलीट होने का परिचय देते हुए न सिर्फ गेंद तक अपनी पहुंच बनाई बल्कि बड़ी चालाकी से उसे तेजी से मुम्बई के गोलपोस्ट की ओर मार दिया।

गेंद क्रासबार के अंदर के हिस्से से टकराई और वाल्पातो नीतो को छकाते हुए गोलपोस्ट में घुस गई। अगर इस मैच में सीजर की किस्मत ने साथ दिया होता तो गोवा की जीत का अंतर बड़ा हो सकता था।

मुम्बई के लिए खास बात यह रही कि चोट के कारण तीन मैचों से बाहर रहे कप्तान डिएगो फोर्लान ने इस मैच के साथ मैदान में वापसी की लेकिन वह अपना जादू नहीं दिखा सके। डिएगो जिन दो मैचों में खेले थे, उनमें मुम्बई को जीत मिली थी। डिएगो ने भी एक गोल किया था।

यह मैच पूरी तरह सीजर के नाम रहा। फेलिसबीनो को पहला गोल करने में मदद करने के अलावा सीजर ने कई और हमले किए। 25वें मिनट में भी सीजर ने मुम्बई के गोलपोस्ट पर एक जोरदार हमला किया था, लेकिन सफल नहीं हुए थे।

इसके बाद सीजर ने 36वें मिनट में एक बार फिर एक जोरदार हमला किया, इस बार भी उनकी किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया।

इसके अलावा मैच के 47वें मिनट में सीजर ने एक बेहतरीन पास रोबिन सिंह को दिया। वह बाक्स के सेंटर में खड़े थे और उनके पास मु्म्बई का कोई रक्षक भी नहीं था, लेकिन रोबिन गेंद को गोलपोस्ट में नहीं डाल सके और वह नीतो के हाथ में चली गई।

सीजर 58वें मिनट में मुम्बई के दो खिलाड़ियों को छकाते हुए बाक्स में पहुंच गए। रोबिन और त्रिंदादे भी बाक्स में पहुंच चुके थे। सीजर ने गेंद उनको पास करने की बजाय खुद ही गोल करने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो सके। बाद में सीजर ने इसके लिए माफी भी मांगी।

Related posts