एएफसी एशियन कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में जापान का मुकाबला ईरान से हुआ। अपने ग्रुप में पहले स्थान पर रही ईरान ने राउंड ऑफ 16 के मैच में ओमान को 2-0 से हराया था वहीं क्वार्टरफाइनल में उसने चीन को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की थी। दूसरी तरफ जापान अपने ग्रुप मुकाबले में सभी मैच जीत पहले स्थान पर था वहीं राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में सऊदी अरब को हराया था। क्वार्टरफाइनल मुकाबले में जापान ने वियतनाम को हराया था।

पहले हाफ में कड़ी टक्कर

AFC Asian Cup 2019: ईरान को एकतरफा मुकाबले में हराकर फाइनल में जापान 1

जापान और ईरान दोनों बराबर की टीमें हैं और इसी वजह से दोनों में कड़ी टक्कर होने की उम्मीद थी। मैच के पहले हाफ में कुछ हुआ भी ऐसा ही, इस हाफ में कोई भी टीम गोल करने में सफल नहीं हुई।

हालाँकि, दूसरे हाफ में जापान ने ईरान की गलतियों का फायदा उठाते हुए मैच में बढ़त बना ली। जापान के युया ओसाको (Yuya Osako) ने 56वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को मुकाबले में 1-0 से आगे कर दिया।

ईरान ने दी पेनल्टी

AFC Asian Cup 2019: ईरान को एकतरफा मुकाबले में हराकर फाइनल में जापान 2

1-0 से पिछड़ रही ईरान ने जापान को पेनल्टी दे दी। युया ने मैच में अपने दूसरा गोल कर 67वें मिनट में अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। इसके बाद ईरान लगभग मैच से बाहर हो गया।

इंजुरी टाइम में गेंकी हारागुची (Genki Haraguchi) ने जापान के लिए तीसरा गोल किया। इस तरह इस सेमीफाइनल मुकाबले को 3-0 से अपने नाम कर जापान ने फाइनल में जगह पक्की की।

कतर या यूएई से मुकाबला

AFC Asian Cup 2019: ईरान को एकतरफा मुकाबले में हराकर फाइनल में जापान 3

जापान फाइनल मुकाबले में दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेगा। दूसरा सेमीफाइनल मेजबान यूएई और कतर के बीच कल खेला जायेगा। फाइनल मुकाबला 1 फरवरी को अबू धाबी के जायेद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में होगा।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।