भारतीय खिलाड़ियों को सहयोग और समर्थन जारी रहेगा : जीको/jeeko said help are continued to indian players

Trending News

Blog Post

फुटबॉल

भारतीय खिलाड़ियों को सहयोग और समर्थन जारी रहेगा : जीको 

भारतीय खिलाड़ियों को सहयोग और समर्थन जारी रहेगा : जीको
FC Goa coach Zico during match 18 of the Hero Indian Super League between FC Goa and Delhi Dynamos FC held at the Jawaharlal Nehru Stadium, Fatorda, India on the 1st November 2014. Photo by: Vipin Pawar/ ISL/ SPORTZPICS

कोलकाता, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)| ब्राजील के दिग्गज खिलाड़ी और इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम एफसी गोवा के मुख्य कोच जीको ने शनिवार को कहा कि भारतीय फुटबाल जगत में अभी काफी सुधार होना बाकी है। एटलेटिको डी कोलकाता के साथ होने वाली भिड़ंत से पहले एक संवाददाता सम्मेलन में 63 वर्षीय जीको ने कहा, “इस आईएसएल में भारतीय फुटबाल खिलाड़ियों से अधिक विदेशी खिलाड़ी हैं और यह फलदायी नहीं। तीन साल से इसमें ज्यादा सुधार नहीं हुआ है। टीम के पहले 11 खिलाड़ियों की सूची में अधिक भारतीय होने चाहिए।”

भारतीय खिलाड़ियों को सहयोग और समर्थन जारी रहेगा : जीको 1

यह भी पढ़े : फुटबाल : विश्व कप क्वालिफाइंग में शीर्ष पर पहुंचा ब्राजील

जीको ने कहा कि पिछले तीन साल में भारतीय राष्ट्रीय टीम का प्रदर्शन अधिक बेहतरीन नहीं रहा और इसीलिए, आईएसएल में को अब भी शानदार प्रदर्शन का साक्षी बनना है।

गोवा के मुख्य कोच ने कहा कि अब भी काफी लंबा रास्ता तय करना बाकी है। आईएसएल से काफी अच्छी प्रतिभाएं निखर कर आ रही हैं, लेकिन जीको को लगता है कि भारतीय खिलाड़ियों को टीम में मुख्य स्थानों पर खेलने की जरूरत है, क्योंकि स्ट्राइकर और मिडफील्डर का स्थान विदेशी खिलाड़ियों ने लिया हुआ है।

आईएसएल के तीसरे संस्करण में गोवा अब तक अपने तीन मुकाबले हार चुका है। हालांकि, जीको का कहना है कि अभी कुछ बिगड़ा नहीं है। इस टूर्नामेंट में अगर टीम तीसरे या चौथे स्थान पर भी रहती है, तो उसके अधिक मायने नहीं होते। कोच के मुताबिक सबके लक्ष्य नाकआउट है और उनकी टीम इससे अलग नहीं है।

Related posts