जुवेंतस ने लगातार चौथी बार जीता कोपा इटालिया खिताब

रोम, 10 मई; मेधी बेनाटिया के शानदार दो गोलों की मदद से इटली के क्लब जुवेंतस ने एसी मिलान को 4-0 से हराकर लगातार चौथी बार और कुल 13वीं बार कोपा इटालिया का खिताब अपने नाम कर लिया। यहां बुधवार को खेले गए मुकाबले में पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद बेनाटिया ने शानदार हेडर लगाते हुए 56वें मिनट में टीम के लिए पहला गोल किया।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

इसके बाद 61वें मिनट में डगलस कोस्टा ने एक और गोल दागकर जुवेंतस को मुकाबले में 2-0 से आगे कर दिया। बेनाटिया ने अपना दूसरा और टीम का तीसरा गोल करने में ज्यादा समय नहीं लगाया और 64वें मिनट में गोल दाग दिया।

मुकाबले में 3-0 की अहम बढ़त लेने के बाद निकोला कालीनिक ने 65000 घरेलू दर्शकों के सामने 76वें मिनट में गोलकर जुवेंतस को 4-0 से खिताबी जीत दिला दी।

जुवेंतस के कोच मासीमिलीनियानो एल्लेगरी ने इस जीत के बाद कहा, “जुवेंतस के इतिहास में हमने एक और अध्याय लिख दिया है अब खुशिंया मनाने का समय है।” 

उन्होंने कहा, “टीम ने शानदार प्रदर्शन किया जिसकी बदौलत वह जीत के हकदार हैं। खिलाड़ियों ने मैच में तकनीकी गुणवत्ता और मानसिक रूप से मबजूती दिखाई। उन्होंने प्रशंसकों को एक और यादगार रात दिया है। लगातार चौथी बार कोपा इटालिया खिताब जीतना आसान नहीं था।”