in ,

AFC Asian Cup 2019: चीन के खिलाफ अपनी गलती से हारी किर्गिज़स्तान, ये रहा मैच का रिजल्ट

एएफसी एशियन कप के तीसरे दिन आज चीन और किर्गिज़स्तान की टीम के बीच मुकाबला हुआ। ग्रुप सी का यह पहला मुकाबला खिलिफा बिन जायद स्टेडियम में खेला गया। दोनों टीमों के बीच गये इस रोमांचक मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। इस मैच को चीन की टीम ने अपने नाम कर लिया।

पहले हाफ में किर्गिज़स्तान को बढ़त

मैच के पहले हाफ में किर्गिज़स्तान की टीम ने शानदार खेल दिखाया। जल्द ही उन्हें इसका इनाम भी मिला गया। टीम के मिडफील्डर अख़लादिन इज़ाइलोव ने 42वें मिनट में गोल दागकर अपनी टीम को आगे कर दिया।

पहले हाफ के अंत तक उन्होंने इस बढत को बनाये रखा। चीन की टीम भी लगातार अटैक कर रही थी लेकिन किर्गिज़स्तान ने उन्हें गोल मारने का कोई मौका नहीं दिया और पहले हाफ के बाद वह 1-0 से आगे थी।

दूसरे हाथ में पलटा खेल

मैच के दूसरे हाफ में किर्गिज़स्तान के गोलकीपर पावेल मतीश के ओन गोल की मदद से चीन में मैच में बराबरी हासिल कर ली। उनसे यह गलती मैच के 50वें मिनट में हुयी। इसके बाद चीन ने दबाव बनाना शुरू कर दिया।

मैच के 78वें मिनट में यू दबो की गोल के मदद से चीन की टीम ने मैच में महत्वपूर्ण बढ़त बना ली। यही गोल मैच का निर्णायक गोल साबित हुआ और चीन ने इस मैच को 2-1 से अपने नाम कर लिया।

इन टीमों से अगला मुकाबला

ग्रुप सी का हिस्सा चीन की टीम अपना अगला मुकाबला फ़िलीपीन्स से होगा। यह मैच 11 जनवरी को खेला जायेगा। वहीं किर्गिज़स्तान का अगला मुकाबला काफी मुश्किल माना जा रहा है।

उनके सामने एशिया की सबसे मजबूत टीमों में से एक दक्षिण कोरिया से होगा। दक्षिण कोरिया वर्ल्ड कप में जर्मनी को हराया था। किर्गिज़स्तान और दक्षिण कोरिया के बीच होने वाला मैच भी 11 जनवरी को खेला जायेगा।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।