FIFA World Cup 2018: रूस ने बनाई 2-0 से बढ़त, पहले हाफ का खेल ख़त्म

Jr. staff / 14 June 2018
FIFA World Cup 2018:

फुटबॉल का महाकुंभ कहे जाने वाले FIFA World Cup 2018 में ओपनिंग सेरेमनी के बाद पहला मैच मेजबान रूस और सऊदी अरब के बीच खेला जा रहा है. रूस ने शरुआती क्षण में ही 1-0 से बढ़त बना लिया है. मैच के 11 वें मिनट में पहला गोल रूस के लिए यूरी गाजिन्स्की ने हेडर के जरिए किया. जिसके बाद मैच के 41 वे मिनट में रिप्लेस खिलाड़ी के तौर पर आये देनिल क्रिस्चियेन ने शानदार पास को गोल में तब्दील कर अपनी टीम को मैच में 2-0 से बढ़त दिलाई. मैच में शुरुआत से ही रूस ने दबदबा बनाए हुए है.हालांकि एक आध बार अभी तक सऊदी अरब को काउंटर अटैक का मौका जरूर मिला लेकिन उसे वे भुना नहीं पाए. खबर लिखें जाने तक पहले हाफ का खेल समाप्त हो गया है.

इस बार की ओपनिंग सेरेमनी बिल्कुल अलग अंदाज में हुआ. समारोह की थीम म्यूजिक रही, जिसमें संगीत की धुनों पर ही सभी कार्यक्रम आयोजित हुए इसके अलावा 500 डांसर और जिम्नास्ट भी अपनी कला से दर्शकों का मनोरंजन किया. उद्घाटन समारोह मास्को के लुझिनिकी स्टेडियम में आयोजित हो रहा है जहां टूर्नामेंट का फाइनल भी खेला जाएगा. इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता करीब 80 हजार है.

रोनाल्डो के अलावा फीफा ब्रैंड ऐंबैसडर और पूर्व मिस रशिया विक्टोरिया लॉपरेवा भी मैदान पर मौजूद रहीं. सेरिमनी की शुरुआत ब्रिटिश सिंगर रॉबी विलियम्स ने मनमोहक परफॉर्मेंस के साथ की. उन्होंने ‘लेट मी एंटरटेन यू’, ‘फील’ और ‘बर्ड-काइट्स’, सहित अपने हिट्स गानों पर जोरदार प्रस्तुति दी. उनके अलावा रशियन ओपेरा सिंगर आइड गरफ्यूलिना ने भी परफॉर्म किया। इस दौरान स्टेडियम का माहोल देखते बन रहा था. स्टेडियम में मौजूद 80 हजार फुटबॉल फैंस में गजब का उत्साह रहा.

विश्व कप इतिहास में यह शायद पहला मौका है जब दुनिया की दो कमजोर टीमों के बीच उद्घाटन मुकाबला खेला जा रहा है. रूस जहां विश्व रैंकिग में 70वें स्थान पर है वहीं सऊदी अरब 67वें नंबर पर है. दोनों टीमों के अगले चरण में पहुंचने की संभावनाएं कम ही हैं.

Related Topics